Home उत्तराखंड उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना, मौसम विज्ञान...

उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश/बर्फबारी की संभावना, मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अगले 5 दिन का मौसम पूर्वानुमान …

244
SHARE

उत्तराखंड में मौसम में करवट बदली है 1 दिसंबर से ही राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के कई हिस्सों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। जिससे ठंड में भी इजाफा हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून में आने वाले दिनों में राज्य के कई हिस्सों में हल्की से बहुत हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 5 दिनों का जनपद- स्तरीय मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके अनुसार 2 दिसंबर 2021 को उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़ चमोली एवं बागेश्वर जनपदों के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा/ बर्फबारी हो सकती है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर को छोड़कर उत्तराखंड के शेष जनपदों के कुछ स्थानों में बहुत हल्की से हल्की वर्षा हो सकती है। 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है।

3 दिसंबर 2021 को उत्तराखंड राज्य के चमोली बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 3500 मी. और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है।

4 दिसंबर 2021 को उत्तराखंड राज्य के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 5 दिसंबर 2021 को उत्तराखंड राज्य के गढ़वाल मंडल के जनपदों के कुछ स्थानों में बहुत हल्की से हल्की वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य के कुमाऊं मंडल के जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है।

6 दिसंबर 2021 राज्य के उत्तरकाशी, चमोली एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है। राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने की संभावना है।