Home उत्तराखंड उत्तराखंड- शिक्षक पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप…

उत्तराखंड- शिक्षक पर छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप…

41
SHARE

उत्तराखंड में एक बार फिर गुरू शिष्य के रिश्ते तार- तार हुए हैं, यहां पौड़ी जनपद के चौबट्टाखाल तहसील अंतर्गत एक इंटरमीडिएट कॉलेज के शिक्षक पर छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप लगे हैं। छात्राओं के अभिभावकों की शिकायत पर शिक्षक के खिलाफ पोक्सो में मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामला मार्च के पहले सप्ताह का बताया जा रहा है, अभिभावकों द्वारा दी गई तहर में बताया गया है कि मार्च प्रथम सप्ताह में इंटरमीडिएट कॉलेज का एनएसएस शिविर लगा था, शिविर के दौरान आरोपी शिक्षक ने छात्राओं से छेड़छाड़ की और इसके बारे में किसी को ना बताने की धमकी दी। एनएसएस शिविर समाप्त होने के उपरांत पीडित छात्राओं ने आपबीती घर पर बताई जिस पर अभिभावकों ने 11 मार्च को राजस्व पुलिस में तहरीर दी।

राजस्व पुलिस ने पोक्सो व सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित किया। मामले में डीएम ने पुलिस को जल्द जांच कर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

यहां नशे में छात्रों व स्टाफ से अभद्रता करने पर शिक्षक निलंबित-

वहीं एक और मामला चमोली जनपद से सामने आया है, जहां एक शिक्षक पर नशे की हालत में स्कूल आने के आरोप लगे हैं। नशे की हालत में स्कूल आना और छात्र-छात्राओं सहित अन्य शिक्षकों से अभद्रता करण के आरोप में एडी माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मण्डल एमएस बिष्ट ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

एडी माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल ने बताया है कि राजकीय इंटर कॉलेज गढकोट ब्लॉक नारायण बगड में तैनात व्यायाम शिक्षक कल्पेन्द्र सिंह राणा पर आरोप है कि वह की बार नशे की हालत में स्कूल आते हैं, और शिक्षकों के साथ ही छात्र-छात्राओं से अभद्रता करते हैं। स्कूल में नशे की हालत में आना गंभीर मामला है, शिकायत के बाद व्यायाम शिक्षक को निलंबित कर दिया है। अब वह एडी माध्यमिक शिक्षा दफ्तर पौड़ी से अटैच रहेंगे।