Home उत्तराखंड सुबह-सुबह उत्तराखण्ड रोड़वेज की बस दुर्घटनाग्रस्त, 10 माह की बच्ची सहित दो...

सुबह-सुबह उत्तराखण्ड रोड़वेज की बस दुर्घटनाग्रस्त, 10 माह की बच्ची सहित दो लोगों की मौत….

292
SHARE

उत्तराखण्ड में आए दिन सड़क हादसे सामने आ रहे हैं। आज सुबह-सुबह भी प्रदेश के हरिद्वार जनपद से एक बुरी खबर सामने आई है,जहां सुबह-सुबह उत्तराखण्ड परिवहन की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में कुल 41 लोग सवार थे, जिसमें से 10 माह की बच्ची सहित दो लोगों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार 31 मई 2023 को सिटी कंट्रोल रूम, हरिद्वार द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि चंडी चौक से लगभग 200 मीटर आगे नजीबाबाद की ओर एक रोडवेज बस जो कि रूपड़िया से हरिद्वार की ओर आ रही थी अनियंत्रित होने से मुख्य मार्ग से पलटकर लगभग 20 मीटर नीचे दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है।

उक्त सूचना पर पोस्ट ढालवाला से ASI महावीर सिंह के नेतृत्व में SDRF टीम तत्काल मौके के लिए रवाना हुई। और घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय लोगों पुलिस की मदद से सामान्य रूप से घायल सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला।

बस का कंडक्टर बस के नीचे दबा हुआ था जिसे एसडीआरएफ टीम द्वारा फायर सर्विस व स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कड़ी मशक्कत करते हुए कटिंग उपकरणों की सहायता से बस को काटकर उक्त दबे हुए व्यक्ति को बाहर निकाला व एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना में एक 10 माह के बच्ची की भी मौत हुई है, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें एम्स ऋषिकेश रैफर किया गया है।