Home अपना उत्तराखंड उत्तराखंड: अगले 24 घंटे भारी बारिश और बर्फबारी का रेड अलर्ट, 8...

उत्तराखंड: अगले 24 घंटे भारी बारिश और बर्फबारी का रेड अलर्ट, 8 जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

1168
SHARE

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में गुरुवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी का भी अलर्ट जारी किया है। इसके चलते प्रदेश के आठ जिलों में गुरुवार को स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

विभाग की मानें तो आज रात से अगले 24 घंटों के दौरान मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शासन ने सभी जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी की है। अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही रोकने और बंद सड़कों को खोलने के लिए पहले से व्यवस्था करने को निर्देशित किया गया है।

इन जिलों में रहेगी स्कूलों की छुट्टी

वहीं, नई टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, उत्तरकाशी, बागेश्वर ,चंपावत और पिथौरागढ़ में जिलाधिकारियों ने क्षा एक से लेकर 12 वीं तक के भी स्कूलों में छुट्टी घोषित की है। चमोली जिले में बुधवार को दोपहर बाद बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, नंदा घुंघटी, मंडल, नीती और माणा घाटियों में बर्फबारी शुरु हो गई है।

केदारनाथ में दोपहर बाद से हल्की बर्फबारी हो रही है, जो देर शाम तक रही। यहां चारों तरफ कोहरा छाया हुआ है। शीत लहर का प्रकोप बढने से ठंड बढ़ गई है। तीन दिन की चटक धूप के बाद बुधवार सुबह से केदारनाथ में मौसम का मिजाज बिगड़ा।