Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड आपदा- 13 लोग अब भी लापता, सर्च एंड रेस्क्यू अभियान जारी….

उत्तराखण्ड आपदा- 13 लोग अब भी लापता, सर्च एंड रेस्क्यू अभियान जारी….

29
SHARE

उत्तराखण्ड में शुक्रवार रात हुई भारी बारिश ने देहरादून और टिहरी जनपद में जमकर कहर बरफाया। देहरादून व टिहरी जिले में बादल फटने की घटनाओं में कई मकान ढ़ह गए और कई लोग लापता हो गए। शासन-प्रशासन की टीमों ने तुरंत राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया जो कि आपदा के 2 दिन बाद भी जारी है। घटना के 2 दिन बाद भी मलबे में दबे 13 लोगों का कोई पता नहीं लग पाया है। एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और प्रशासनिक टीम खोज एवं बचाव कार्य में जुटी हैं। टिहरी जिले के गवाड़ गांव में पांच लोग मलबे में दबे हैं। इसी जिले के गोदी कोठार गांव में मलबे में दबी महिला का भी पता नहीं चला पाया है। जिला प्रशासन ने इस महिला को शनिवार को पहले मृतक बताया था, जिसे अब लापता बताया गया है।

गढ़वाल मंडल आयुक्त सुशील कुमार के टिहरी जिले की महिला का शव बरामद नहीं हो पाया है, जबकि देहरादून में सौड़ा सरोली से रविवार को संजय कुमार 45 वर्ष निवासी भगत सिंह कालोनी देहरादून का शव बरामद हुआ है। गढ़वाल मंडल आयुक्त के मुताबिक अतिवृष्टि के बाद से पूरे मंडल में एनडीआरएफ की 32 और एसडीआरएफ की 44 टीम लगी है। टिहरी के गवाड़ गांव का घर मलबे के साथ बहुत नीचे चला गया है, जिससे बचाव कार्य में जुटी टीम को मशक्कत करनी पड़ रही है। इसके अलावा देहरादून जिले के लापता सात लोगों के लिए भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

गढ़वाल मंडल आयुक्त सुशील कुमार के मुताबिक गढ़वाल मंडल में आठ मकान पूरी तरह से और 44 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। 63 पशुओं की मौत हुई है। प्रभावित क्षेत्रों में राशन और खाने के पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं।