Home उत्तराखंड ऊधमसिंह नगर- झोपड़ी में आग लगने से लाखों का सामान खाक, 1...

ऊधमसिंह नगर- झोपड़ी में आग लगने से लाखों का सामान खाक, 1 मवेशी की मौत 5 झुलसे…..

76
SHARE

प्रदेश में गर्मी बढ़ने के साथ आग की घटनाएं भी बढ़ी हैं, प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में जंगल जल रहे हैं तो वहीं शहरी क्षेत्रों में भी शार्ट-सर्किट या अन्य कारणों से आग की घटनाएं सामने आई हैं। आग की एक और घटना बाजपुर के ग्राम दियोहरी से सामने आई है जहां अज्ञात कारणों के चलते एक झोपड़ी में आग लग गई। आग लगने से झोपड़ी में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया व आग की चपेट में आकर एक मवेशी की मौके पर मौत हो गई जबकि 5 मवेशी बुरी तरह झुलस गए।

बाजपुर के ग्राम दियोहरी के सीता कॉलोनी निवासी ज्ञानी सिंह की झोपड़ी में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग लगने से ज्ञानी सिंह की झोपड़ी में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया, वही झोपड़ी में बंधे एक मवेशी की आग की चपेट में आकर मौत हो गई। जबकि 5 मवेशी बुरी तरह झुलस गए। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग और ग्राम प्रधान के पिता मौके पर पहुंचे। जहां लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक आग से झोपड़ी में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

इस दौरान ग्राम प्रधान के पिता मोहम्मद शैरी ने बताया कि झोपड़ी में आग लगने से ज्ञानी सिंह को करीब 5 लाख का नुकसान हुआ है। इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्रशासन से पीड़ित को मुआवजा उपलब्ध कराने की मांग की है। वहीं कानूनगो सुनीति पाल ने बताया कि आग की सूचना पर तहसील प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है और उच्चाधिकारियों से प्राप्त राशन किट को पीड़ित को उपलब्ध करा दिया गया है उन्होंने बताया कि आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजी जाएगी जिससे मुख्यमंत्री राहत कोष से पीड़ित को मुआवजा दिलाया जा सके।