Home उत्तराखंड धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक शुरु, कई अहम फैसलों पर लग सकती...

धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक शुरु, कई अहम फैसलों पर लग सकती है मुहर…..

18
SHARE

धामी सरकार 2.0 कैबिनेट की दूसरी बैठक आज सचिवालय में हो रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को महंगाई भत्ता (डीए) देने के साथ ही अस्पतालों के आउटसोर्स कर्मचारियों को दोबारा रखने पर फैसला हो सकता है।

बैठक सचिवालय स्थित विश्वकर्मा बिल्डिंग के हाल में बैठक शुरू हो चुकी है, बैठक में सीएम धामी सहित कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द्र अग्रवाल, गणेश जोशी, रेखा आर्य, धन सिंह रावत व सुबोध उनियाल मौजूद हैं। कर्मचारियों के तीन फीसदी महंगाई भत्ता देने संबंधित फाइल को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल मंजूरी दे चुके हैं। माना जा रहा है कि सीएम इसे कैबिनेट बैठक में रख सकते हैं। कर्मचारियों को जनवरी से डीए दिया जाना है। सरकार डीए का चार माह का एरियर कर्मचारियों के खातों में जबकि मई माह से नकदीकरण दे सकती है।

कोविडकाल में अस्पतालों में रखे गए आउटसोर्स कर्मचारियों को भी सरकार दोबारा रख सकती है। नौकरी से हटाए जाने के बाद ये कर्मचारी आंदोलनरत हैं। स्वास्थ्य मंत्री इन्हें दोबारा रखने का आश्वासन दे चुके हैं।

सूत्रों ने बताया कि हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर सरकार प्रशासकों का कार्यकाल बढ़ाने के लिए फिर विधेयक ला सकती है। इसके साथ ही जल जीवन मिशन के तहत पाइपों के दाम संशोधित करने, ई वाहन पालिसी आदि महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।