Home उत्तरप्रदेश उत्तर-प्रदेश में रविवार को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन…

उत्तर-प्रदेश में रविवार को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन…

263
SHARE

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। इस दौरान केवल जरूरी सेवाओं को छूट दी जाएगी। अधिकारियों का मानना है कि ऐसा आगे आने वाले रविवारो को भी होने की संभावना है। वहीं बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए ताजमहल को भी 15 मई तक के लिए बंद कर दिया गया है।

वहीं राज्य में बिना मास्क के पकडे जाने पर पहली बार 1000 रुपए का जुर्माना लगेगा और उसके बाद पकजे जाने पर जुर्माने की रकम 10 हजार रूपए हो जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना संक्रमित चल रहे हैं। यूपी सरकार 15 मई तक स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर चुकी है, साथ ही बोर्ड परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

दिल्ली सरकार पहले ही वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर चुकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर बहुत गंभीर दिखाई दे रही है, औऱ केस लगाता बढ़ रहे हैं जिसे देखते हुए हमें कुछ कड़े निर्णय लेने पड़ रहे हैं। उन्होंंने कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुडे लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। सिनेमा हॉल 30% क्षमता पर चल सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने इसके पीछे तर्क दिया कि सप्ताह के दौरान जो काम के दिन होते हैं उनमें आदमी को अपने रोजगार के लिए आना-जाना होता है। लेकिन वीकेंड पर अधिकांश लोग इंटरटेनमेंट के लिए बाहर निकलते हैं, जिसे ऐसी स्थिति में रोका जा सकता है। उससे बहुत ज्यादा लोगों को  दिक्कत नहीं होनी चाहिए, इसके पीछे मकसद सिर्फ संक्रमण की चैन को तोड़ना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निर्णय दिल्ली के उपराज्यपाल से चर्चा के बाद लिया गया है।