Home अपना उत्तराखंड देहरादून तूफान बिपरजॉय का उत्तराखण्ड में भी देखने को मिल सकता है असर,...

तूफान बिपरजॉय का उत्तराखण्ड में भी देखने को मिल सकता है असर, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट….

76
SHARE

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर उत्तराखण्ड में भी देखने को मिल सकता है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बिपरजॉय अब उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा है, जिसका असर आने वाले दिनों में उत्तराखण्ड में भी देखने को मिल सकता है। मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून ने इसको लेकर 18 व 19 जून के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून के मुताबिक उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर व नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना है। तूफान के असर के चलते 70-80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। तेज हवाओं के साथ मध्यम वर्षा की संभावना है, पर्वतीय क्षेत्रों में इसका असर ज्याादा देखने को मिल सकता है।

मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह चारधाम पर जाने से पहले मौसम का अपडेट जरूर लें। इन दिनों देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर आ रहे हैं, उत्तराखण्ड में मौसम के बिगडने को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है, इसलिए पर्वतीय मार्गों पर जाने से पहले मौसम की जानकारी जरूर लेे।