Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा दिलचस्प रही अल्मोड़ा सीट पर जंग, अतंत: कांग्रेस प्रत्याशी मनोज तिवारी ने...

दिलचस्प रही अल्मोड़ा सीट पर जंग, अतंत: कांग्रेस प्रत्याशी मनोज तिवारी ने की जीत दर्ज…

28
SHARE

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के नतीजों की तस्वीर साफ हो गई है, बीजेपी 47 सीटों के साथ सत्ता पर काबिज हुई है तो वहीं कांग्रेस को मात्र 19 सीटें ही मिल पाई। 2 सीटें बसपा तथा दो सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस व बीजेपी दोनों दलों के मुख्यमंत्री उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा।

वहीं सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, अंततः कांग्रेस प्रत्याशी  मनोज तिवारी 119 वोट से चुनाव जीतने में सफल रहे। मनोज तिवारी तीसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं।

दरअसल अल्मोड़ा में मनोज तिवारी 141 वोट से आगे चल रहे थे और अंतिम ईवीएम मशीन खराब हो गई थी। ऐसे में टेक्निकल एक्सपर्ट को बुलाया गया और काफी देर कोशिश करने के बाद भी मशीन चालू नहीं हो पाई। जिसके बाद जिलाधिकारी और निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों ने यह तय किया कि ईवीएम के साथ लगी वीवीपैड की पर्चियों की गिनती के साथ काउंटिंग को खत्म किया जाएगा। वीवीपैट मशीन में पर्चियों की गिनती में अल्मोड़ा के मनोज तिवारी 119 वोट से चुनाव जीत गए।  उन्होंने भाजपा के कैलाश शर्मा को चुनाव हराया है।

अल्मोड़ा जनपद की 6 विधानसभा सीटों पर नतीजों की बात करें तो यहां 4 सीटें भाजपा ने जीती व 2 सीटें कांग्रेस ने जीती। भाजपा रानीखेत, सोमेश्वर, जागेश्वर, सल्ट जीतने में सफल रही तो कांग्रेस ने अल्मोड़ा व द्वाराहाट सीट पर जीत दर्ज की।