Home उत्तराखंड प्रदेश में अगले 48 घंटे बारिश व बर्फबारी का अलर्ट, इन क्षेत्रों...

प्रदेश में अगले 48 घंटे बारिश व बर्फबारी का अलर्ट, इन क्षेत्रों में हो सकती है बर्फबारी।

1009
SHARE
फाइल फोटो- बर्फबारी

मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में 27 जनवरी से हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की गई थी जो कि एकदम सटीक साबित हुई है, प्रदेश के कई क्षेत्रों में कल सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे, तो वहीं दोपहर बाद हल्की बूंदाबांदी देखी गई। वहीं देरशाम से शुरु हुई हल्की बारिश पूरी रात जारी रही जिससे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एक बार फिर हिमपात हुआ है,और उंची पहाडियां बर्फ से ढक गई है और तामपान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई है।मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश के कई इलाकों में आज और कल भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है। कुछ इलाकों में ओले भी गिरने का अनुमान है। इसके अलावा राज्य के कई इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन हो सकती है। ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर भी चल सकती है।
मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य के लगभग सभी इलाकों में बादल छाये रह सकते हैं। दोपहर बाद मौसम में बदलाव आने और अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों के तीन हजार मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है।
मौसम विभाग की चेतावनी के बाद 29 जनवरी तक प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग को हाईअलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। आपदा प्रबंधन के सभी अधिकारियों और नोडल अधिकारियों को फोन सक्रिय रखने और उपकरणों को चालू रखने को कहा गया है।