Home उत्तराखंड CIMS&UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस…..

CIMS&UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस…..

26
SHARE

देहरादून स्थित CIMS&UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। शिक्षकों के सम्मान में कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

भारत में शिक्षक दिवस को हर वर्ष 5 सितंबर को मनाया जाता है। इस दिन सन् 1888 को स्वतंत्र भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म हुआ था। वे दूसरे राष्ट्रपति होने के अलावा पहले उपराष्ट्रपति, एक दार्शनिक, प्रसिद्ध विद्वान, भारत रत्न प्राप्तकर्ता, भारतीय संस्कृति के संवाहक, शिक्षाविद और हिन्दू विचारक थे।

देशभर में आज शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया, राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर सरकारी कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न शिक्षण संस्थानों में भी शिक्षक दिवस की धूम देखी गई। इसी कड़ी में CIMS&UIHMT ग्रुप ऑफ कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के सम्मान में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए। छात्र-छात्राओं ने कविताओं, नाटकों, गीतों व नृत्य के माध्यम से शिक्षकों के प्रति अपना आदर दर्शाया। वहीं ग्रुप के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए करते हुए कार्यक्रम आयोजित करते हेतु छात्र-छात्राओं का धन्यवाद अदा किया।

UIHMT कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में कॉलेज के प्रबंध निदेशक रमेश चन्द्र जोशी ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए छात्र-छात्राओं को अपने आशीष वचनों से नवाज़ा। कार्यक्रम में उत्तराखंड के लोक गायक सौरभ मैठानी भी उपस्थित रहे, छात्र- छात्राओं के आग्रह पर उन्होंने अपने गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम में सभी को झूमने पर मजबूर किया। कार्यक्रम में कॉलेज के रजिस्ट्रार गुरुदेव सिंह सहित सभी शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।

वहीं CIMS&R कैंपस में नर्सिंग एवं पैरामेडिकल के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपने शिक्षकों के इस दिन को यादगार बनाया। कार्यक्रम में ग्रुप के मैनेजिंग  डायरेक्टर संजय जोशी, डायरेक्टर केदार सिंह अधिकारी, रजिस्ट्रार गिरीश जोशी, प्रिंसिपल गुरप्रीत सैनी, वाइज़ प्रिंसिपल रबींद्र कुमार झा सहित सभी शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।