Home अपना उत्तराखंड उत्तरकाशी दलदल में फंसे व्यक्ति के लिए देवदूत बनकर आई एसडीआरएफ, जवानों ने...

दलदल में फंसे व्यक्ति के लिए देवदूत बनकर आई एसडीआरएफ, जवानों ने जान हथेली पर रख बचाई युवक की जान….

19
SHARE

उत्तरकाशी में भागीरथी नदी के किनारे रेतीले दलदल में फंसे ग्रामीण को कडी मशक्कत के बाद एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। शनिवार को बदिमानी उत्तरकाशी निवासी युद्धवीर चंद रमोला चिन्यालीसौंड बल्डोगी के पास दलदल में फंस गया जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस और राजस्व विभाग की टीम को दी, जिसके बाद फंसे ग्रामीण को बाहर निकालने का प्रयास किया गया। खतरे की स्थिति को देखते हुए रेस्क्यू के लिए हेलिकॉप्टर बुलाने की भी मांग की गई साथ ही घटना की जानकारी एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस को दी गई।

उक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल पर पहुंची, जहाँ रेस्क्यू कार्य हेतु राजस्व, पुलिस,ndrf आदि टीमें पूर्व से मौजूद थी। सभी मिलकर व्यक्ति को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे, परन्तु कोई सफलता प्राप्त नहीं हो रही थी ।

तपती धूप में जैसे जैसे समय बीत रहा था वैसे वैसे दलदल में फंसे हुए व्यक्ति के प्राणों का खतरा भी बढ़ता जा रहा था। जब किसी भी तरीके से उक्त व्यक्ति तक पहुंच नहीं बनाई जा सकी तब SDRF रेस्क्यू टीम के जवान बिना वक़्त गवाये एक कुशल योद्धा की तरह दलदल में स्वयं उतर गए व अत्यंत विषम परिस्थितियों में बदहवास हुए व्यक्ति तक अपनी कुशल तकनीक अपनाकर पहुंच बनाई गई। करीब डेढ़ घण्टे की कड़ी मशक्कत के उपरांत एसडीआरएफ टीम द्वारा दलदल में फंसे व्यक्ति नाम युद्धवीर चंद रमोला पुत्र बच्चन सिंह रमोला निवासी बदिमानी ,उत्तरकाशी को रेस्क्यू किया गया व उचित उपचार हेतु नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया।