Home उत्तराखंड राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में फिर सामने आया रैगिंग का मामला, फाइनल...

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में फिर सामने आया रैगिंग का मामला, फाइनल ईयर के छात्र ने इंटर्न डॉक्टर पर लगाए आरोप……

208
SHARE

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में बीते दिनों रैगिंग का मामला सामने आया था, यहां एमबीबीएस प्रथम वर्ष के सभी छात्रों के बाल एक समान कटवा दिए गए थे। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामले के जांच के आदेश दिए गए थे, और जांच में रैगिंग की बात सामने आई थी। राजकीय मेडिकल कॉलेज एक बार फिर विवादों में है। यहां एक जूनियर छात्र ने एक इंटर्न डॉक्टर पर रैगिंग के आरोप लगाए हैं। अनुशासन समिति और एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाकर आरोपी इंटर्न की इंटर्नशिप तीन माह के लिए ब्रेक कर उस पर 30 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

घटना बीते गुरुवार रात की है। आरोप है कि मेडिकल कॉलेज के एक इंटर्न डॉक्टर ने एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र के कमरे में जाकर उसे थप्पड़ मार दिया। विवाद की पुष्टि होने पर शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज की अनुशासन कमेटी की बैठक बुलाई गई। जिसमें फाइनल ईयर के छात्र ने आरोप लगाया कि इंटर्न डॉक्टर ने उसे थप्पड़ मारकर कमरे में तोड़फोड़ की। वहीं इंटर्न डॉक्टर ने भी आरोप लगाया कि पहले फाइनल ईयर के छात्र ने उसके पेट पर लात मारी। प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि इंटर्न डॉक्टर गायनी में तैनात है। फाइनल ईयर का छात्र यूपी में बिजनौर जिले, जबकि आरोपी छात्र चमोली का रहने वाला है।

एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र ने अनुशासन समिति के सामने यह भी आरोप लगाया कि उसकी रैगिंग की गई है। इसी को लेकर शुक्रवार शाम को एंटी रैगिंग कमेटी की भी बैठक बुलाई गई। मामले को रैगिंग से जोड़कर भी देखा जा रहा है। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसपी सिटी हरबंश सिंह, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी आदि मौजूद रहे।