Home उत्तराखंड आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आइकॉनिक...

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आइकॉनिक सप्ताह का किया शुभारम्भ, देहरादून में मुख्य आयकर आयुक्त ने आइकॉनिक सप्ताह के विषय पर प्रकाश डाला…

26
SHARE

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आइकानिक सप्ताह के शुभारंभ का सीधा प्रसारण यहां आयकर विभाग की ओर से नेहरू ऑडिटोरियम ओएनजीसी में प्रदर्शित किया गया। इस मौके पर विभाग की ओर से अपने आगे के आयोजनों के बारे में भी बताया गया। सोमवार को विज्ञान भवन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देश के 75 शहरों में एक साथ किया गया। इस मौके पर बताया गया कि आजादी का अमृत महोत्सव की आधिकारिक यात्रा 12 मार्च, 2021 को स्वतंत्रता की 75वी वर्षगांठ से 75 सप्ताह पूर्व प्रारम्भ हुई थी और उसके एक वर्ष बाद अर्थात 15 अगस्त 2023 को सम्पन्न होगी।

इस ‘आइकॉनिक सप्ताह को 6 जून से 11 जून 2022 तक मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा वित्त मंत्रालय एवं कॉर्पोरेट कार्य मंत्रालय को नामित किया गया है। इस ‘आइकॉनिक सप्ताह के दौरान ‘आजादी का अमृत महोत्सव के आइकॉनिक विषय को ध्यान में रखते हुए दोनों मंत्रालयों के विभिन्न विभागों द्वारा पुरे भारत वर्ष में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस अवसर पर मुख्य आयकर आयुक्त कृणवंत सहाय ने ‘आइकॉनिक सप्ताह’ के विषय वस्तु पर प्रकाश डालते हुए वित्त मंत्रालय द्वारा उठाए जा रहे कदमों का परिचय करवाया तथा यह भी बताया कि आयकर विभाग आने वाले समय में चुनौतियों का सामना किस प्रकार करेगा। उनके द्वारा यह भी बताया गया कि यह महोत्सव उन सभी लोगों को समर्पित है, जिनके कठिन परिश्रम के कारण हमारा देश विकास की नई ऊँचाईयां छू रहा है।

इस मौके पर प्रधान आयकर आयुक्त, देहरादून सुनील वर्मा, आयकर आयुक्त (अपील), देहरादून नरेंद्र सिंह जंगपांगी, आयकर विभाग के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी तथा केंद्र सरकार के अन्य विभिन्न विभागों आरबीआई, सेबी, केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर, पोस्टल डिर्पाटमेंट के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। इसके अतिरिक्त राष्ट्रीयकृत बैंकों के वरिष्ठ अधिकारी चाटर्ड एकाउंटेंट, अधिवक्ता एवं शहर के करदाताओं विशेषकर ओएनजीसी ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।