Home उत्तराखंड सोनप्रयाग में पुलिसकर्मी व पीआरडी जवान के बीच मारपीट में पीआरडी जवान...

सोनप्रयाग में पुलिसकर्मी व पीआरडी जवान के बीच मारपीट में पीआरडी जवान की मौत, आरोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार…

14
SHARE

केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में आपसी विवाद के चलते वहां तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी के जवान के सिर पर हेलमेट से हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल पीआरडी के जवान को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। जहां उसने गुरुवार रात दम तोड़ दिया। इस घटना के विरोध में पीआरडी जवानों ने यात्रा मार्ग पर सोनप्रयाग से लेकर भीमबली तक कार्य बहिष्कार किया। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग आयुष अग्रवाल ने आरोपित कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे सोनप्रयाग बैरक में तैनात पुलिस कांस्टेबल दीपक चंद सिराई व पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा निवासी कांडी, बाड़व, अगस्त्यमुनि विकास खंड के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस बीच पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी जवान के सिर पर हेलमेट दे मारा, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट लग गई। पीआरडी जवान को स्थानीय व्यक्तियों की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए उसे ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस जवान शराब के नशे में धुत था।

इस घटना के विरोध में पीआरडी जवानों ने गुरुवार को यात्रा मार्ग पर भीमबली से सोनप्रयाग तक कार्य बहिष्कार किया। वहीं मामले में आरोपी पुलिसकर्मी के विरुद्ध हत्या का अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपी पुलिस कर्मी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।