Home अपना उत्तराखंड देहरादून यात्रीगण कृपया ध्यान दें, देहरादून से चलने वाली यह ट्रेनें आज भी...

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, देहरादून से चलने वाली यह ट्रेनें आज भी रहेंगी निरस्त….

98
SHARE

उत्तराखण्ड़ में शुक्रवार को बारिश नहीं होने के बाद भी परेशानियां कम नहीं हुई हैं। राज्य में भूस्खलन व जलभराव के कारण 339 सडकें बंद हैं, जिसमें 10 स्टेट हाईवे भी शामिल हैं। कांवड यात्रा की वजह से भी हरिद्वार होकर आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भूस्खलन व जलभराव का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा है जिससे यात्रियों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

दिल्ली में यमुना ब्रिज का पिलर क्षतिग्रस्त होने से कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस शुक्रवार के साथ शनिवार को भी निरस्त रहेगी, साथ ही नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस आने और जाने वाली दोनों और मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन को भी शुक्रवार को निरस्त करना पड़ा।

आज भी देहरादून से चलने वाली कई ट्रेनों को निरस्त किया गया है, जबकि कुछ ट्रेनें अन्यत्र स्टेशनों से चलाई जा रही हैं। देहरादून-काठगोदाम के बीच चलने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस आने और जाने वाली दोनों ट्रेनों का संचालन 17 जुलाई तक निरस्त रहेगा। वहीं नैनी-दून जनशताब्दी को भी 16 जुलाई तक निरस्त किया गया है। प्रयागराज से देहरादून आने वाली ट्रेन नं. 14229 16 जुलाई रविवार को निरस्त कर दी गई है। 17 जुलाई को देहरादून से ट्रेन नं. 14230 भी नहीं चलेगी। पुरानी दिल्ली व देहरादून के बीच चलने वाली ट्रेन नं. 14042 व 14041 आने व जाने वाली दोनों ट्रेनों का संचालन 17 जुलाई तक निरस्त रहेगा।