Home उत्तराखंड नशामुक्त युवा ही राम राज की कल्पना को करेगा साकार – ललित...

नशामुक्त युवा ही राम राज की कल्पना को करेगा साकार – ललित जोशी…

67
SHARE

अयोध्या में प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर  सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून द्वारा भगवान श्री राम की भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। लगभग 5 किलोमीटर लंबी शोभा यात्रा के दौरान रामधुन पर कॉलेज के छात्र-छात्राएं जमकर थिरके। ग्रुप के चेयरमैन ललित मोहन जोशी ने शोभा यात्रा को रवाना किया और 5 किलोमीटर लंबी पैदल यात्रा में शामिल होकर जय श्रीराम के जयकारे के साथ छात्र-छात्राओं का हौंसला बढ़ाया।

शोभा यात्रा के तुरंत बाद कॉलेज परिसर में एबीवीपी के सहयोग से प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। जिसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं सहित एबीवीपी के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ललित जोशी ने कहा कि आज हम सब प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने हैं। यह हर्ष- उल्लास और देश को गौरान्वित करने वाला क्षण है। आज का यह दिन प्रभु श्री राम के न्याय और नैतिकता, सत्यनिष्ठा, साहस, शालीनता और करूणा के भाव को अपने जीवन में लाने के लिए संकल्प लेने का दिन है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रबल इच्छाशक्ति के परिणामस्वरूप आज अयोध्या में श्री रामलला अपने भव्य एवं दिव्य मंदिर में विराजमान हो गये हैं। ऐसी ही दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ आज हमारे युवाओं को नशे से दूर रहने का संकल्प भी लेना होगा, जिससे हमारे देश का भविष्य सुरक्षित हाथों में रह सके।

कार्यक्रम में एबीवीपी के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल, डॉ. ममता सिंह प्रदेश अध्यक्ष उत्तरांचल, डॉ. रमाकान्त श्रीवास्तव पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एबीवीपी उत्तरांचल, विक्रम फर्स्वाण प्रांत संगठन मंत्री उत्तरांचल, कौशल कुमार पूर्व प्रांत अध्यक्ष एबीवीपी उत्तरांचल, रिषभ रावत प्रांत मंत्री एबीवीपी, सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप के डायरेक्टर रमेश चंद्र जोशी, मैनेजिंग डॉयरेक्टर सीआईएमएस संजय जोशी, प्रशासनिक अधिकारी सीआईएमएस (रिटायर्ड) मेजर ललित सामंत, प्रधानाचार्या सीआईएमएस सुमन वशिष्ठ, उप प्रधानाचार्य रबीन्द्र कुमार झा शिक्षक एवं 1000 छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।