Home अपना उत्तराखंड देहरादून ओलंपियन मनीष रावत और पैरालंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को उत्तराखंड देवभूमि...

ओलंपियन मनीष रावत और पैरालंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को उत्तराखंड देवभूमि खेल रत्न अवार्ड।

1142
SHARE

उत्तराखंड में खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आज मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्पोर्ट्स में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को खेल रत्न और खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने वाले कोच को द्रोणाचार्य व लाईफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। खेल विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, खेल मंत्री अरविन्द पांडेय समेत खेल विभाग के अधिकारियों और खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ओलंपियन मनीष रावत और पैरालंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार को उत्तराखंड देवभूमि खेल रत्न से नवाजा। वहीं, कोच अनूप बिष्ट को द्रोणाचार्य अवॉर्ड और अरूण कुमार सूद को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया गया।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में खेलों के लिए बेहतर माहौल बनाने का प्रयास चल रहा है।सरकार जल्द ही रुद्रपुर में महिला स्पोर्ट्स कॉलेज बनाने जा रही है। कुछ खेलों पर फोकस कर 2024 के ओलंपिक में मेडल लाने के प्रयास करने होंगे।
उन्होंने कहा कि पहले हम बॉल लेने 90 किमी दूर जाते थे। खेलने के लिए खुद बल्ला बनाते थे। कबड्डी और खो-खो जीरो बजट खेल हैं। इन पर भी हमें फोकस करना होगा। प्रदेश में बनी आइस स्केटिंग रिंक की करोडों की संपत्ति बर्बाद हो रही है। इसके लिए खिलाड़ियों को आगे आना होगा।