Home अपना उत्तराखंड नौवें दिन भी लोखंडी में फंसे रहे दिल्ली के पर्यटक, रेस्क्यू के...

नौवें दिन भी लोखंडी में फंसे रहे दिल्ली के पर्यटक, रेस्क्यू के लिए आज पहुंचेगी एसडीआरएफ की टीम

991
SHARE

चकराता के लोखंडी में फंसे पर्यटकों को निकालने को एसडीआरएफ मंगलवार सुबह तक पहुंचेगी। इसके बाद ही वहां बचाव कार्य किया जा सकेगा। इसके साथ ही स्थानीय पुलिस बल डोजरों की मदद से रास्ते पर बर्फ हटाने का काम कर रही है ताकि समय रहते पर्यटकों को हर संभव मदद पहुंचाई जा सके।

गौरतलब है कि दिल्ली के चार पर्यटकों ने एक वीडियो जारी कर खुद के फंसे होने की बात कही थी। पर्यटकों के अनुसार वे एक होटल में ठहरे थे, जहां सब रास्ते बंद होने से मदद पहुंचनी बंद हो गई है। हालात यह कि होटल में रसद खत्म हो गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई है। मंगलवार को एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि पर्यटकों की स्थिति का पता किया जा चुका है।

वे पूरी तरह से ठीक हैं। उन्होंने बताया कि रास्ते पर बर्फ भारी मात्रा में जमी है, जिस पर डोजरों से बर्फ हटाई जा रही है। काफी दूर का रास्ता पैदल मार्ग है। लिहाजा मदद पहुंचने में वक्त जरूर लग सकता है। हेलीकॉप्टर आदि की व्यवस्था भी उस दिशा में नहीं की जा सकती है।

इधर, आईजी एसडीआरएफ संजय कुमार गुंज्याल ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही एसडीआरएफ रवाना की जा चुकी है। एसडीआरएफ की टुकड़ी को बर्फ के कारण पहुंचने में वक्त लग रहा है। उम्मीद है कि सोमवार देर रात या मंगलवार तड़के तक एसडीआरएफ की टुकड़ी वहां पहुंच जाएगी। इसके बाद पर्यटकों को वहां से निकाला जा सकेगा।