Home अपना उत्तराखंड नैनीताल नैनीताल- ब्लड सैंपल देने में आनाकानी कर रहे क्वारंनटाइन किए गए जमाती।

नैनीताल- ब्लड सैंपल देने में आनाकानी कर रहे क्वारंनटाइन किए गए जमाती।

926
SHARE

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में आयोजित हुई तब्लीगी जमात व अन्य जमातों से लौटे लोगों को क्वारंटीन किया गया है। देशभर में विभिन्न स्थानों पर क्वारंटाइन किए गये इन जमातियों द्वारा स्वास्थ्य जांच में सहयोग न करने की बात सामने आ रही है। कई जगहों से इनके द्वारा पुलिस व स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी की खबरें भी सामने आई हैं।

 

नैनीताल में भी जमातियों के सम्पर्क में आए 47 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है, इन्हें सूखाताल स्थित संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर रखा गया है, जबकि नैनीताल पुलिस अभी भी जमात में शामिल लोगों के सम्पर्क में आए लोगों की तलाशी अभियान में जुटी हुई है। वहीं आज जब जिला अस्पताल के डाक्टरों की टीम क्वारंटाइन किए गए इन लोगों के ब्लड सैंपल लेने सूखाताल स्थित क्वारंटाइन सेंटर पहुंची तो इन लोगों ने ब्लड सैम्पल देने से इंकार कर दिया, डाक्टरों ने आला अधिकारियों से बात की शिकायत की, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम की देखरेख में डाक्टरों ने इन सभी लोगों के ब्लड सैम्पल लेकर हायर सेंटर हल्द्वानी जांच के लिए भेज दिए है।

 

डॉक्टर दुग्ताल ने बताया कि सभी से उनकी आईडी कार्ड मांगे गए थे लेकिन आईडी ना होने के चलते भी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ा, कुछ लोगों ने बाद में आईडी मंगवाई और कुछ लोगों ने फ़ोन पर ही अपने आईकार्ड दिखाए। क्वारंटाइन किये सभी लोगो की कुशल मनोचिकित्सक डॉ गिरीश पांडे द्वारा काउंसलिंग भी शुरू कर दी गयी ताकि बेचैनी, नींद ना आना, घबराहट जैसी संभावित दिक़्क़तों को दूर किया जा सके।