Home उत्तरप्रदेश मुलायम सिंह हुए अस्पताल में भर्ती…

मुलायम सिंह हुए अस्पताल में भर्ती…

1492
SHARE

नई दिल्लीः सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत ख़राब हो गई है। उनको डॉक्टरों ने पीजीआई में एडमिट किया है। PGI के डॉक्टर मुलायम सिंह की जांच में जुटे हैं। इससे पहले मुलायम सिंह यादव 19 अप्रैल को मैनपुरी में सपा और बसपा की संयुक्‍त रैली  में मायावती के साथ मंच पर दिखे थे। उस रैली में मायावती और मुलायम सिंह यादव जब एक मंच पर आए तो मुलायम सिंह ने बसपा सुप्रीम मायावती की जमकर तारीफ की। मुलायम सिंह यादव ने कहा- ‘आज मायावती आईं हैं, उनका हम स्वागत करते हैं, आदर करते हैं। मायावती का बहुत सम्मान करना हमेशा, क्योंकि समय जब भी आया है तो उन्होंने हमारा साथ दिया है। हमें खुशी है कि हमारे समर्थन के लिए वो आई हैं।

मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के समर्थकों की भीड़ को देखकर मुलायम सिंह यादव का मन गदगद हो गया। लोगों को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा, ज्यादा लंबा भाषण नहीं दूंगा, ये आखिरी चुनाव है। भारी बहुमत से जिताइएगा। हम मायावती जी का स्वागत करते हैं। इस दौरान समर्थकों ने मुलायम सिंह यादव के पक्ष में जमकर नारेबाजी भी की।

लोकसभा चुनाव के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को कन्‍नौज में विश्वास जताया कि सपा-बसपा-रालोद गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा। बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोद अध्यक्ष अजित सिंह के साथ यहां चुनावी जनसभा में अखिलेश ने कहा, ‘गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा।’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा अपने प्रदर्शन के बारे में बात भी नहीं कर पाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘वे सपा-बसपा-रालोद गठबंधन का सामना कैसे कर सकते हैं।’ उन्होंने कहा कि गठबंधन का लक्ष्य सामाजिक न्याय सुनिश्चित करना और आंबेडकर, लोहिया, कांशीराम तथा नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की विचारधारा को आगे ले जाना है।

सोमवार को अखिलेश ने कहा था कि क्षेत्रीय दल कांग्रेस और भाजपा के मुकाबले अधिक सीटें हासिल करेंगे। अखिलेश ने बुधवार को हरदोई की एक चुनावी जनसभा में कहा ‘वो (भाजपा) कहते हैं कि गठबंधन देश को मजबूत प्रधानमंत्री नहीं दे सकता। हम भरोसा दिलाना चाहते हैं कि जब-जब जरूरत पड़ी है, देश को गठबंधन ने मजबूत और शानदार प्रधानमंत्री दिए हैं।’