Home उत्तराखंड बढ़ते कोरोना को देखते राज्य सरकार ले सकती है यह बड़ा फैसला…

बढ़ते कोरोना को देखते राज्य सरकार ले सकती है यह बड़ा फैसला…

27
SHARE

देश के कई राज्यों में कोरोना एक बार फिर बढ़ने लगा है, केन्द्र सरकार ने संभावित चौथी लहर को लेकर सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है। चौथी लहर की आशंका के मद्देनजर उत्तराखण्ड सरकार जल्द ही बाहर से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट कराने जा रही है। टेस्टिंग की क्षमता को भी दोगुना करने का फैसला लिया गया है।

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के मद्देनजर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत सचिवालय में वर्चुअली बैठक में शामिल हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने अफसरों की बैठक में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए नियमों का पालन कराने और अस्पतालों का फायर सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना की संभावित लहर के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हों। उन्होंने 12 से 14 वर्ष आयु के बच्चों के टीकाकरण में तेजी लाने व जन जागरूकता अभियान शुरू करने को भी कहा।

उधर, मीडिया से बातचीत के दौरान स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में चारधाम के अलावा जो लोग बाहर से आएंगे, उन्हें प्रोत्साहित कर टेस्टिंग कराई जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह ने कहा कि गुरुवार को वे स्कूलों में भी वैक्सीनेशन शुरू कराने के बाबत बैठक लेंगे। इसके लिए अभिभावकों का भी परामर्श लिया जाएगा। चारधाम यात्रा के मद्देनजर पूरे रूट पर स्वास्थ्य केंद्रों में पुख्ता व्यवस्थाएं करने के निर्देश भी दिए हैं। उत्तराखंड में हालांकि चिंताजनक स्थिति नहीं है। अभी राज्य में कोरोना के 83 सक्रिय केस हैं।