Home देश हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर,...

हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर, कई यात्री घायल…

569
SHARE

तेलंगाना के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनें आपस में टकरा गई हैं। इस दुर्घटना में कई यात्रियों के घायल होने की खबर आ रही है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि यह हादसा सिग्नल फेल होने के कारण हुआ जब प्लेटफार्म पर खड़ी कोंगु एक्सप्रेस को एक एमएमटीएस ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना के कारण रेल ट्रैक पर यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया है।

कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद रेलवे इंटरसिटी एक्सप्रेस से मल्टी-मोडल ट्रांजिट सिस्टम (MMTS) ट्रेन टकरा गई। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि हैदराबाद के काचीगुडा रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनों के बीच हुई टक्कर में कई लोग घायल हो गए।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी।हैदराबाद में ट्रो ट्रेनों की हुई इस टक्कर में  लिंगमपल्ली-फलकनुमा ट्रेन के 3 डिब्बे और कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद हिर्री एक्सप्रेस के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद वहां बचाव अभियान फिलहाल जारी है।

घटना उस वक्त हुई जब लिंगमपल्ली-फलकनुमा एमएमटीएस(ट्रेन नंबर- 47178) प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंचा और कथित तौर पर इसका मोटरनैम बिना सिग्नल के शुरू हुआ और इसके बाद यह कुरनूल सिटी-सिकंदराबाद शिलाई एक्सप्रेस( ट्रेन नंबर-47178) से टकरा गई, जो प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़ी थी। फिलहाल ट्रेन से यात्रियों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

रेलवे और स्थानीय प्रशासन तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। कुछ शुरुआती मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक लोकल ट्रेन का ड्राइवर फिलहाल इंजन में फंसा हुआ है। ट्रेन के ड्राइवर और यात्रियों को बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है।मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि इस ट्रेन दुर्घटना के पीछे एक गलत सिग्नल देना कारण हो सकता है। बताया जा रहा है कि लोकल ट्रेन को गलत सिग्नल दिए जाने की संभावना है, जिसके ड्राइवर ने स्टेशन पर खड़ी यात्री ट्रेन से टकरा गई।