Home उत्तराखंड यहां आंधी-तूफान में गिरा पेड़, 2 लोगों की मौत 6 घायल…..

यहां आंधी-तूफान में गिरा पेड़, 2 लोगों की मौत 6 घायल…..

24
SHARE

उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला है। राज्य के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी चल रही है तो वहीं कई हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी देखी गई है। शुक्रवार सुबह भी राजधानी देहरादून में बादल छाए हुए हैं। वहीं गुरुवार को आंधी तूफान से राज्य के कुछ हिस्सों से नुकसान की खबरें भी सामने आई हैं।

ऐसी एक घटना चम्पावत जनपद के टनकपुर से भी सामने आई है जहां श्रम विभाग कार्यालय के सामने गुरुवार शाम तेज हवा के कारण पाकड़ का एक जर्जर पेड़ गिर गया। पेड़ की चपेट में आने से 17 वर्षीय किशोर समेत दो राहगीरों की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का सरकारी और निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। मुख्य मार्ग में विशाल पेड़ गिरने से आधे नगर की बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे तेज हवा चल रही थी। इसी दौरान श्रम विभाग कार्यालय के सामने रेलवे क्षेत्र में लगा पाकड़ का भारीभरकम पेड़ अचानक धराशायी हो गया। इसी दौरान पेड़ के नीचे से गुजर रहे कुछ राहगीर और एक ढाबा बुरी तरह से चपेट में आ गया।

हादसे में मोहित कश्यप (17 वर्ष) पुत्र वेद प्रकाश निवासी संजय नगर बरेली और मोहम्मद उमर (60 वर्ष) पुत्र छितदा निवासी न्यूरिया पीलीभीत की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि पारस पुत्र अनिल कश्यप निवासी बरेली, मोहम्मद हबीब निवासी न्यूरिया पीलीभीत, जब्बार अहमद पुत्र मकसूद अहमद निवासी मनिहारगोठ, सुभान पुत्र नन्हे निवासी वार्ड-3 टनकपुर, अजय पुत्र पुष्कर जोशी निवासी नानकमत्ता गंभीर रूप से घायल हो गए।

एसडीआरएफ ने घायलों को निकाला

हादसे की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने पेड़ काटकर दबे घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल भिजवाया। इधर, हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को हायर सेंटर रेफर किया गया है।