Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड़ में 10 अगस्त तक जारी रहेगी भारी बारिश, आफत की बारिश...

उत्तराखण्ड़ में 10 अगस्त तक जारी रहेगी भारी बारिश, आफत की बारिश ने 4 लोगों की ली जान….

13
SHARE

उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक, देहरादून, पौड़ी, नैनीताल,यूएसनगर और चंपावत में कहीं कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है। जबकि हरिद्वार, टिहरी, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की आशंका है।

उत्तराखण्ड़ में बीते कई दिनों से जारी भारी बारिश से जानमाल का नुकसान भी हुआ है। धनोल्टी के मरोड़ा गांव में एक मकान ढहने से दो बच्चों की मौत हो गई। डाकपत्थर में एक किशोर और सहस्रधारा में एमबीबीएस की छात्रा की बहने से मौत हो गई।

टिहरी जिले की धनोल्टी तहसील के मरोड़ा गांव में अतिवृष्टि से प्रवीण दास के मकान की दीवार ढह गई। उनकी 12 वर्षीय बेटी स्नेहा और 10 साल के बेटे रणवीर सिंह की दबने से मौत हो गई। दूसरी घटना देहरादून जिले के डाकपत्थर स्थित शक्तिनहर में हुई। दोपहर के समय सरस्वती विहार निवासी संजय पैन्यूली का 17 वर्षीय बेटा आदित्यवर्धन नहर में बह गया। एसडीआरएफ ने उसका शव नहर से बरामद किया। तीसरी घटना सहस्रधारा पिकनिक स्पॉट में हुई। घूमने गई युवती नदी में बह गई। एसडीआरएफ के जवानों ने एक किमी दूर बेहोशी की हालत में रेस्क्यू कर उसे कोरोनेशन जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं अल्मोडा में सेराघाट के पास सरयू नदी में नहाते समय ग्राम कुंजा धौलादेवी निवासी मनोज बिष्ट (17) पुत्र दान सिंह तेज बहाव में बह गया, उसका पता नहीं चल सका।