Home उत्तराखंड प्रदेश के 5 जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट,...

प्रदेश के 5 जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, भूस्खलन के चलते बदरीनाथ हाईवे कई स्थानों पर बंद….

26
SHARE

उत्तराखण्ड में बारिश का दौर जारी है, पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के चलते जन-जीवन भी अस्त व्यस्त हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे भी प्रदेश के 5 जनपदों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ हाईवे व यमुनोत्री हाईवे पर यातायात भी प्रभावित हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी बारिश के आसार हैं। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि पांच जिलों में बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन के लिहाज से सतर्क रहना होगा।

भारी बारिश को देखते हुए देहरादून डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने आपदा प्रबंधन से जुड़े अफसरों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहेंगे, ताकि किसी भी प्रकार की आपदा की स्थिति में तत्काल राहत अभियान शुरू किया जा सके।

उधर बुधवार सुबह से शुरू हुई भारी बारिश से बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे अलग-अलग जगह पर बंद हो गए हैं। वहीं जानकीचट्टी यमुनोत्री पैदल मार्ग घोड़ा पड़ाव व यमुना मंदिर के बीच उफान पर आई नदी के कारण लोग जोखिम भरी आवाजाही कर रहे हैं। बदरीनाथ क्षेत्र में रातभर हुई बारिश के बाद भूस्खलन के कारण बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह बाधित हो गया है।