Home अपना उत्तराखंड नैनीताल हल्द्वानी- वनभुलपूरा क्षेत्र में प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू, कल की घटना को...

हल्द्वानी- वनभुलपूरा क्षेत्र में प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू, कल की घटना को देखते हुए मुख्यमंत्री ने दिए आदेश।

1359
SHARE

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में कल हुई घटना का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव व सचिव गृह को उक्त निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हमें किसी भी हालात में स्थिति को नियंत्रण में रखना है, हमने पहले ही सभी से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। धर्मगुरुओं व समाज के वरिष्ठ लोगों को भी इसमें आगे आना होना, लेकिन कल हल्द्वानी में जिस तरह की घटना सामने आई और हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर आ गए, उसके बाद हमने सख्त कदम उठाए हैं। आज हमने कल की घटना की समीक्षा की और हमने सख्त कदम उठाने की जरूरत महसूस की। जिसके बाद हमने वहां कर्फ्यू लगा दिया है।

 

बता दें कि हल्द्वानी. का वनभूलपुरा क्षेत्र हॉटस्पॉट चिन्हित किया गया है। रविवार दोपहर यहां कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य टीम पहुंची थी। टीम ने क्षेत्र में कुछ लोगों की जांच कर क्वारंटीन करने की बात कही तो सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए और हंगामा खड़ा कर दिया। मामला बढ़ता देख पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया और पूरे क्षेत्र में पुलिसबल तैनात कर दिया गया था।

देर शाम तक यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को जांच के लिए समझाया, देर रात तक प्रशासन ने मौलानाओं के साथ बैठक की जिसके बाद मामले को सुलझाया गया, वहीं आज मुख्यमंत्री के आदेश पर प्रशासन ने क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है।