Home अपना उत्तराखंड देहरादून उत्तराखण्ड स्वास्थ्य विभाग से अच्छी खबर, जल्द एएनएम के 330 पदों पर...

उत्तराखण्ड स्वास्थ्य विभाग से अच्छी खबर, जल्द एएनएम के 330 पदों पर होगी भर्ती…

30
SHARE

उत्तराखण्ड़ स्वास्थ्य विभाग से एएनएम डिप्लोमाधारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है, यहां एएनएम के 330 जबकि वार्ड ब्वॉय के 2500 पदों पर जल्द ही आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्ती होगी। स्वास्थ्य मंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने इस संबंध में अफसरों को निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने स्वास्थ्य विभाग की बैठक लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि अस्पतालों में खाली एएनएम के 330 और वार्ड ब्वॉय-चतुर्थ श्रेणी के 2500 रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि नियमित नियुक्ति में समय लगने की समस्या को देखते हुए फिलहाल आउटसोर्स से भर्ती शुरू करें। उन्होंने ब्लॉक-जिलास्तर पर रोगी कल्याण समिति बनाकर स्वास्थ्य सेवाओं में जनप्रतिनिधियों व महिलाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य में संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए जागरूकता अभियान शुरू किया जाए। उन्होंने खुशियों की सवारी योजना का प्रचार करने के साथ आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों की मदद करने को कहा। बैठक में स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ.विनीता शाह, निदेशक स्वास्थ्य डॉ.सुनीता टम्टा, निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. आशुतोष सयाना आदि मौजूद रहे।