Home Uncategorized फिट बने रहने के लिए इन 5 हेल्दी डिशेज को ब्रेकफास्ट में...

फिट बने रहने के लिए इन 5 हेल्दी डिशेज को ब्रेकफास्ट में करें शामिल

998
SHARE

हम बचपन से सुनते आ रहे हैं कि सुबह नाश्ता करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है न ही केवल स्वस्थ रखता है बल्कि कई बड़ी बीमारियों से बचाता भी है। सुबह नाश्ता करने से दिन भर ऊर्जा बनी रहती है। विशेषज्ञों के अनुसार एक स्वस्थ नाश्ता दिन की महत्वपूर्ण शुरूआत है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपका सुबह का नाश्ता कैसा होना चाहिए।

अंडे का सैंडविच
सुबह में नाश्ते के दौरान अंडे का सेवन जरूर करें। इसका सेवन करने से शरीर की स्टेमिना बढ़ती है। क्योंकि अंडे में प्रोटीन प्रचुर मात्रा में पाई जाती है। इसके अलावा अंडा हमारे मसल्स को मजबूत बनाता है। इसलिए नाश्ते के तौर पर अंडे का सैंडविच खा सकते हैं। इसके अलावा आप सुबह नाश्ते में फलों का भी सेवन कर सकते हैं। नाश्ते के दौरान सेब, केला, अनार, संतरा आदि फलों का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है।

वेजिटेबल जूस
सब्जियों का जूस पीना स्वास्थ्यवर्धक है। सब्जियों को रस के रूप में सेवन करने पर शरीर पोषक तत्वों को बहुत बेहतर तरीके से अवशोषित करता है। सुबह के नाश्ते में एक ग्लास वेजिटेबल जूस आपको ऊर्जा से भर देगा।

लो कैलोरी ब्रेकफास्ट
लो कैलोरी ब्रेकफास्ट के लिए मैक्सिकन खाना सबसे सही माना गया है। क्योंकि इसमें कैलोरी की मात्रा और वसा की मात्रा बहुत कम होती है।