Home अपना उत्तराखंड एक तरफ चौकीदार का 15 लाख का झूठ, दूसरी तरफ हमारा 5...

एक तरफ चौकीदार का 15 लाख का झूठ, दूसरी तरफ हमारा 5 साल में 3.60 लाख रुपये की गारंटी वाला सच-राहुल गांधी

886
SHARE

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टियां जमकर रैली कर रही हैं। आज जहां पश्चिम बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में ममता बनर्जी पर जोरदार निशाना साधा तो वहीं असम में आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी रैली को संबोधित किया। वहां उन्होंने पीएम मोदी पर तीखे वार किए।

असम के गोलाघाट जिले में बोकाखाट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ चौकीदार का झूठ कि हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये आएंगे, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी का सच है। हिंदुस्तान के सबसे गरीब 20 फीसदी लोगों को कांग्रेस पार्टी 5 साल में 3 लाख 60 हजार रुपये देगी। ये गारंटी है कि इतने पैसे 20 फीसदी सबसे गरीब लोगों के खाते में डालेगी।

राहुल गांधी ने असम में ये भी कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वो नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूर नहीं करेगी। इसके अलावा पूर्वी राज्यों का विशेष राज्य का दर्जा फिर बहाल करेगी। वहीं इन राज्यों के लिए औद्योगिक नीति लाई जाएगी जिससे इस पूर्वी राज्यों को मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाया जा सके। वहीं कांग्रेस पार्टी चाय बागानों में काम करने वाले मजदूरों के लिए न्यूनतम भत्ते को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है जिसे पीएम मोदी पूरा करने में असफल रहे।

कल आया था कांग्रेस का घोषणापत्र
बता दें कि कल ही कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया है जिसमें न्याय योजना (न्यूनतम आय योजना) के जरिए सबसे गरीब 20 फीसदी परिवारों को साल के 72,000 रुपये देने का वादा किया गया है। इसके तहत गरीब परिवारों के खाते में हर महीने अधिकतम 6000 रुपये डाले जाने का वादा किया गया है।

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में राहुल गांधी के हवाले से कहा गया है कि ‘मेरा किया हुआ वादा मैंने कभी नहीं तोड़ा।’ इसके अलावा कांग्रेस ने देश भर में सामाजिक समरसता बढ़ाने की बात भी की है।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा था कि बीजेपी की सरकार ने देश भर में भय का माहौल पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो कई पुराने कानून को खत्म किया जाएगा साथ ही कई ऐसे कानून लाए जाएंगे जिससे समाज के लोग चैन से जी सकें और अपराधियों के अंदर भय पैदा हो।

वहीं कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में किए गए वादों के बाद बीजेपी और बीएसपी प्रमुख मायावती ने इसके खिलाफ कई बातें कही हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसे झूठ का तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे छलावों का पुलिंदा बताया है। वहीं मायावती ने कहा है कि ये कांग्रेस का दिखावा और छलावा है।