Home उत्तराखंड सीएम ने देहरादून आरटीओ को किया सस्पेंड, अनुपस्थित कर्मचारियों के वेतन रोकने...

सीएम ने देहरादून आरटीओ को किया सस्पेंड, अनुपस्थित कर्मचारियों के वेतन रोकने के निर्देश..

44
SHARE

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आरटीओ दिनेश चन्द्र पठोई सहित कई कर्मचारी ऑफिस से नदारद मिले जिसके बाद सीएम ने आरटीओ दिनेश चन्द्र पठोई को सस्पेंड कर दिया और जो कर्मचारी तय समय पर ऑफिस नहीं पहुंचे थे उनका वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि सीएम ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों से तय समय पर ऑफिस पहुंचने के निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर आदेश भी जारी हो चुके हैं, साथ ही बायोमैट्रिक उपस्थिति भी अनिवार्य किया गया है, लेकिन बावजूद इसके अधिकारी कर्मचारी समय पर ऑफिस नहीं पहुंच रहे हैं। देहरादून आरटीओ में कई अनियमितताओं की खबर समय-समय पर बाहर आती रही है, इन खबरों का संज्ञान लेते हुए आज औचक निरीक्षण किया आरटीओ कार्यालय में आम जनता अपने वाहनों से संबंधित कार्यों के लिए सुबह 9 बजे से मौजूद थी लेकिन कार्यालय में कुछ कर्मचारियों को छोड़कर आर टी ओ के मुख्य अधिकारी दिनेश चंद्र पिठोई और काफी कर्मचारी सुबह के 10:30 होने के बावजूद मौजूद नहीं थे।

कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारी की लापरवाही देखकर मुख्यमंत्री ने आरटीओ दिनेश चन्द्र पठोई को निलंबित करने के निर्देश दिये हैं। परिवहन सचिव अरविंद सिंह हयांकी को निर्देश देते हुए कहा की जितने भी कर्मचारी समय होने के बावजूद उपस्थित नही है उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए।