Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री धामी ने 2015-16 में हुई दरोगा भर्ती की विजिलेंस जांच के...

मुख्यमंत्री धामी ने 2015-16 में हुई दरोगा भर्ती की विजिलेंस जांच के आदेश दिए हैं……

28
SHARE

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब 2015-16 में पुलिस में हुई 339 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की विजिलेंस जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि इंस्पेक्टरों की भर्ती में कुछ गड़बड़ी हुई थी। उन्होंने आगे कहा कि तथ्य सामने आने के बाद उन्होंने सरकार से स्वतंत्र एजेंसी से इसकी जांच कराने की सिफारिश की थी, जिस पर मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं उत्तराखण्ड विधानसभा में बैकडोर से तदर्थ नियुक्त हुए 72 कर्मियों की सूची सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है। प्रेमचन्द्र अग्रवाल के समय हुई इन भर्तियों पर सवाल उठ रहे हैं। प्रदेश में सत्ता पक्ष व विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। लिहाजा अब पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के समय 2012-2017 के बीच हुई 150 भर्तियों की भी जांच की मांग उठ रही है। इन नियुक्तियों कई प्रभावशाली नेताओं व पत्रकारों के परिजन बताए जा रहे हैं। अब सबकी नजरें सीएम धामी पर टिकी हैं, क्या वह विधानसभा में हुई नियुक्तियों की भी जांच के आदेश देंगे।