Home उत्तराखंड सहायक अध्यापक (एल.टी.) परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को इन नियमों...

सहायक अध्यापक (एल.टी.) परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को इन नियमों का करना होगा पालन…

781
SHARE

उत्तराखण्ड में होने वाली आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है। उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग द्वार 25 अप्रैल को प्रदेश में सहायक अध्यापक (एल.टी.) परीक्षा आयोजित की जानी है, परीक्षा के अभ्यर्थियों को निम्नलिखित प्रावधानों के अनुसार परीक्षा में सम्मिलित होे की अनुमति प्रदान की गई है।

जिसके तहत किसी भी राज्य से उत्तराखण्ड में परीक्षा देने के लिए आने वाले परीक्षार्थी को आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट बार्डर पर दिखाया जाना अनिवार्य नहीं होगा। परन्तु परीक्षार्थी द्वारा संबंधित परीक्षा का प्रवेश पत्र एडमिट कार्ड अनिवार्य रूप से दिखाए जाने पर बार्डर चैक पोस्ट से उत्तराखण्ड आने के लिए परीक्षार्थी एवं अभिभावक को अनुमति प्रदान की जाएगी।

वहीं जो परीक्षार्थी कंटेनमेंट जोन/माइक्रो कंटेनमेंट जोन से आएंगे उन्हें परीक्षा केन्द्र तक परीक्षा प्रवेश पत्र दिखाए जाने के बाद कंटेनमेंट जोन/माइक्रोकंटेनमेंट जोन से बाहर जाकर परीक्षा देकर वापस कंटेनमेंट जोन/माइक्रोकंटेनमेंट जोन में आने की अनुमति प्रदान की जाएगी। जिला प्रशासन द्वारा उन परीक्षार्थियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट, रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था की जाएगी।

यह सभी निर्देश प्रदेश में अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी लागू रहेंगे।