Home उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के संबंध में...

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के संबंध में देहरादून जिलाधिकारी से की वार्ता, दिए यह निर्देश….

24
SHARE

कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने चारधाम यात्रा की व्यवस्थाओं के सम्बंध में जिलाधिकारी देहरादून से वार्ता की। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। इसके लिए बनाई गई व्यवस्था की मॉनिटरिंग की जाए।

विधानसभा कार्यालय में प्रेमचंद अग्रवाल ने डीएम देहरादून डॉ आर राजेश कुमार से चारधाम यात्रा को लेकर ऋषिकेश में की गई व्यवस्था पर जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि यात्रा में रिकॉर्ड यात्री पहुंच रहे हैं। देशभर से प्रतिदिन तीर्थयात्री यहाँ पहुंच रहे है। ऐसे में उनके ठहरने के लिए उचित व्यवस्था होनी चाहिए। कोई भी यात्री खुले आसमान के नीचे न ठहरे, इसके लिए स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी तय की जाए।

कैबिनेट मंत्री ने कहा रजिस्ट्रेशन कार्यालय के बाहर अव्यवस्था किसी भी सूरत में न फैले। वहाँ तेज़ धूप का शिकार कोई भी तीर्थयात्री न हो, इसके लिए टेंट, पंखे की व्यवस्था की जाए। साथ ही पीने के पानी, शौचालय आदि के पर्याप्त इंतज़ाम हो। उन्होंने कहा कि यात्रियों के साथ मनमाना किराया वसूली न हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।