Home अपना उत्तराखंड बॉक्स ऑफिस पर HIT हुई अक्षय कुमार की ‘केसरी’, जानें इसे देखने...

बॉक्स ऑफिस पर HIT हुई अक्षय कुमार की ‘केसरी’, जानें इसे देखने के ये 5 बड़े कारण

931
SHARE

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाल कर रही है. फिल्म रिलीज के एक ही हफ्ते में 100 करोड़ के करीब पहुंच गई है। फिल्म ने रिलीज के पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर कमाल करना शुरू कर दिया था।  कुल 21.06 करोड़ की कमाई के साथ ‘केसरी’ साल की पहली सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई थी।

हालांकि दूसरे दिन फिल्म की कमाई में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन तीसरे और चौथे दिन फिल्म ने फिर रफतार पकड़ी और फिल्म ने पहले वीकेंड में 78.07 करोड़ की शानदार कमाई की। हालांकि, वर्किंग डेज होने के चलते सोमवार को फिल्म की कमाई में भारी गिरावट आई है।

क्यों देखें फिल्म?

अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ दर्शकों के दिलों पर राज कर रही है और फैंस इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे। यदि आपने भी अभी तक फिल्म नहीं देखी है और देखने पर विचार कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि आखिर क्यों आपको इस फिल्म को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।

    • फिल्म 36 सिख रेजिमेंट के 21 जवानों की हिम्मत और हौसले की वो कहानी कहती है, जिसे भारतीय इतिहास के पन्नों में कहीं दबा दिया गया था। ये युद्ध सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महान युद्धों में गिना जाता है। सारागढ़ी में शहीद हुए 21 जवानों को 10,000 अफगानी सैनिका का सामना करने और वहां शहादत देने के लिए ब्रिटेन के सबसे बड़े सैन्य सम्मान से नवाजा गया था।
    • यदि आप अक्षय कुमार के फैन हैं तो आपको ये फिल्म बिल्कुल भी मिस नहीं करनी चाहिए। अक्षय कुमार बहुत लंबे समय बाद रियल एक्शन करते नजर आ रहे हैं. इससे पहले फिल्म ‘2.0’ और ‘बेबी’ में भले ही अक्षय ने थोड़ा बहुत एक्शन किया हो लेकिन इस प्रकार का एक्शन करते वो करीब 7 साल पहले आई फिल्म ‘राउडी राथौड़’ में करते नजर आ रहे हैं।
    • फिल्म में सिर्फ अक्षय कुमार का एक्शन ही नहीं देश के बल्कि देश के सैनिकों के बलिदान की भी बेहद संजीदा कहानी कही गई है। ऐसा नहीं पहले जवानों की शहादत की कहानी नहीं कही गई, लेकिन इस फिल्म में जिस तरह के जज्बातों को बयान किया गया है वो बेहद अहम है।
    • फिल्म की स्क्रिप्ट और कहानी को बेहद बारीकी से पिरोया गया है। कुल 2 घंटे 30 मिनट की फिल्म को देखते समय आप बिल्कुल भी बोर नहीं होते। फिल्म में मुख्यतौर पर गाने नहीं रखे गए हैं। लेकिन फिर भी आप फिल्म में एक पल के लिए भी बोर नहीं होते।

ऐसा नहीं है कि फिल्म एक युद्ध की कहानी पर बनी है तो फिल्म में सिर्फ एक्शन और इमोशन है। फिल्म को एक फुल मसाला फिल्म की तरह लिखा और बनाया गया है। फिल्म में प्यार, कॉमेडी, एक्शन और कुर्बानी सभी फ्लेवर डाले गए हैं।

इस फिल्म ने 2019 के चार बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किया कर लिए हैं-

पहला रिकॉर्ड– पहले दिन 21.06 करोड़ की कमाई के मामले में ये फिल्म 2019 की सबसे बड़ी फिल्म होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है।

दूसरा रिकॉर्ड– इस फिल्म ने तीन दिनों में 50 करोड़ कमाई का आंकड़ा पार करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। इस साल की रिलीज हुई कोई भी फिल्म तीन दिनों में इतना नहीं कमा पाई है।

तीसरा रिकॉर्ड– केसरी ने चार दिनों में 75 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 2019 के लिए ये भी नया रिकॉर्ड है।

चौथा रिकॉर्ड– इस फिल्म ने ओपेनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। फिल्म गुरुवार को रिलीज हुई। चार दिनों के ओपेनिंग वीकेंड में केसरी ने 78.07 करोड़ कर चुकी है।

क्या है फिल्म की कहानी?

ये फिल्म वर्ष 1897 के ऐतिहासिक सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है। ‘केसरी’ को भारतीय इतिहास ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी लड़ाई माना जाता है। इसमें सिख सैनिकों ने सारागढ़ी किला बचाने के लिए पठानों से अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी। इस युद्ध में 36 सिख रेजिमेंट के 21 जवानों ने 10 हजार अफगान सैनिकों को धूल चटा दी थी।