Home अपना उत्तराखंड BJP के खिलाफ CONG ने चलाया ‘ब्रह्मास्त्र’, प्रियंका महासचिव बनीं

BJP के खिलाफ CONG ने चलाया ‘ब्रह्मास्त्र’, प्रियंका महासचिव बनीं

1149
SHARE
पार्टी ने उत्तरप्रदेश के लिए दो महासचिवों के नाम की घोषणा की है। प्रियंका के अलावा पार्टी ने पश्चिमी उत्तरप्रदेश के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव बनाया है।

एक फरवरी से प्रियंका गांधी अपनी जिम्मेवारी संभाल लेंगी।
इसे कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं। राहुल गांधी फिलहाल यूपी में ही हैं।
भाजपा के खिलाफ यूपी में इस फैसले को बहुत ही अहम माना जा रहा है। खासकर पूर्वी यूपी में। पूर्वी यूपी के वाराणसी सीट से पीएम मोदी सांसद हैं। उनके वहां से चुनाव लड़ने पर पूर्वी यूपी में खासा असर पड़ता है। लिहाजा, कांग्रेस ने मोदी की काट के तौर पर प्रियंका की एंट्री कराई है।
बहुत दिनों से यह कहा जा रहा था कि प्रियंका गांधी अपनी मां और भाई के संसदीय क्षेत्र में सक्रिय रहती तो हैं, लेकिन बाकी क्षेत्रों में वह नहीं जाती हैं। जबकि, दूसरे राज्यों के नेता हमेशा मांग करते रहे हैं कि प्रियंका गांधी को उनके यहां प्रचार के लिए भेज जाए।
अब जबकि यह निर्णय ले लिया गया है, यह देखना होगा कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका का किस तरह से इस्तेमाल करती है।
यह भी देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि पीएम मोदी प्रियंका गांधी पर किस तरह से प्रतिक्रिया देती हैं।
अबतक देखा गया है कि पीएम मोदी प्रियंका गांधी पर कोई प्रतिक्रिया देने से बचते रहे हैं। इसकी वजह से वह सक्रिय राजनीति में नहीं थीं। लेकिन अब स्थिति बदल चुकी है।
यूपी में सपा और बसपा पहले ही गठबंधन का ऐलान कर चुकी हैं। दोनों पार्टियों ने कांग्रेस को तवज्जो नहीं दिया। इसके बाद कांग्रेस ने घोषणा की थी कि पार्टी सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।
कांग्रेस चाहती है कि इसी बहाने उनका कैडर फिर से यूपी में खड़ा हो।