Home अपना उत्तराखंड बच्ची की हत्या, अपहरणकर्ता हिरासत में

बच्ची की हत्या, अपहरणकर्ता हिरासत में

1024
SHARE

रिश्तेदार बनकर आया एक व्यक्ति आंगनबाड़ी केंद्र से चार वर्षीय बच्ची को ले गया और उसकी हत्या कर दी। बच्ची का शव जंगल से बरामद हुआ है। पुलिस को बच्ची के साथ दुष्कर्म की भी आशंका है, हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही सही स्थिति सामने आने की बात कही जा रही है। देर शाम एसएसपी बरिंदरजीत सिंह और एएसपी देवेंद्र पिंचा ने भी कोतवाली पहुंचकर पूछताछ की। रात तक कोतवाली में गुस्साए लोगों का जमावड़ा लगा रहा। सुरक्षा की दृष्टि से वहां एसएसबी भी तैनात की गई है।

पुलिस के अनुसार एक युवक ने शुक्रवार दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे बाजार पुलिस चौकी को सूचना दी कि आंगनबाड़ी केंद्र में गई उसकी चार वर्षीय बेटी घर नहीं लौटी है और केंद्र से कोई उसे साथ ले गया है। कोतवाल संजय पाठक ने टीम के साथ तलाश शुरू की तो उसकी लोकेशन कंचनपुरी के आसपास मिली। सीओ कमला बिष्ट ने बताया कि बच्ची को साथ ले जाने वाले मझोला निवासी यूनुस को पकड़कर उससे पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर देर शाम सत्रहमील मझोला पुलिस चौकी के अंतर्गत भिलैय्या के जंगल में बच्ची का शव बरामद हुआ। सीओ ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या हत्या प्रतीत होती है। डॉक्टरों के पैनल से शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा और ये भी साफ हो सकेगा कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ अथवा नहीं।

सीओ ने बताया कि यूनुस प्रारंभिक पूछताछ में एक व्यक्ति के कहने पर बच्ची को आंगनबाड़ी केंद्र से ले जाने की बात कह रहा है। कोतवाली में अपने ढाई वर्षीय बेटे को गोद में लिए बच्ची की मां के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। सभासद नफीस, राशिद अंसारी, ताहिर खान, मो. अहमद गुडडू समेत अनेक लोगों ने बताया कि युवक मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। उसके दोनों बच्चे आंगनबाड़ी में गए थे।
अपहरण और हत्या की रिपोर्ट दर्ज
खटीमा। देर शाम कोतवाली पहुंचकर एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने घटना की जानकारी ली। सीओ कमला बिष्ट ने बताया कि अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद बच्ची को स्कूल से ले जाने वाले व्यक्ति की निशानदेही पर शव बरामद कर लिया है। अब हत्या की धारा 302 भी बढ़ा दी है।  इसके आधार पर जांच की जा रही है। शनिवार को मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। इधर कोतवाली में देर रात एसडीएम निर्मला बिष्ट ने भी जानकारी ली।