Home अपना उत्तराखंड अगस्त्यमुनि में किया गया POLICE PUBLIC चौपाल का आयोजन।

अगस्त्यमुनि में किया गया POLICE PUBLIC चौपाल का आयोजन।

1511
SHARE

कल दिनांक 10.02.2019 को पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग श्री अजय सिंह द्वारा थाना अगस्त्यमुनि क्षेत्रान्तर्गत स्थित नगरपालिका सभागार में POLICE PUBLIC चौपाल के तहत स्थानीय लोगों के साथ जन संवाद स्थापित किया गया। अपने सम्बोधन में पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा उपस्थित जन समूह का स्वागत करते हुए उनके द्वारा दिये गये अमूल्य समय के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि उनका उद्देश्य स्थानीय लोगों के बीच आकर उनकी समस्याओं को जानकर भविष्य में हल निकाले जाने का भरोसा दिया गया।
इसी क्रम में अपने सम्बोधन में नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अरुणा बैंजवाल द्वारा पुलिस द्वारा चलायी जा रही POLICE PUBLIC चौपाल का स्वागत करते हुए कहा गया कि स्थानीय पुलिस के सहयोग से ही नगर का विकास सम्भव है।

इसके अतिरिक्त नगरपंचायत तिलवाड़ा के प्रतिनिधि श्री महावीर जगवाण द्वारा कस्बा तिलवाड़ा की पार्किंग की समस्याओं के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। माल वाहनों का भी समय तय किया जाये।

श्री हर्षवर्धन बैंजवाल सरपंच अगस्त्यमुनि द्वारा अवगत कराया गया कि कस्बा अगस्त्यमुनि में वाहनों की पार्किंग एवं वाहनों का प्वाइंटवार व्यवस्थापन किया जाये।

वरिष्ठ नागरिक श्री चन्द्रशेखर बैंजवाल जी द्वारा अवगत कराया गया कि वरिष्ठ नागरिकों की मदद भी की जानी चाहिए। साथ ही पुलिस और जनता के लोगों के मध्य की खाई को दूर किया जाये।

विजयनगर निवासी स्थानीय व्यापारी श्री उमेश चन्द्र काण्डपाल द्वारा अवगत कराया गया कि बाहरी लोगों के द्वारा किये जा रहे व्यापार को नियंत्रितकिया जाये तथा उनका सत्यापन किया जाये। इसके जवाब में पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि बाहरी व्यक्तियों को अपने किराये पर रखने से पूर्व उनका सत्यापन करवा लिया जाये। व्यापार मंडल के लोग आपसी तालमेल के साथ बाजार को व्यवस्थित कर सकते हैं।

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्री अशोक खत्री जी द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि POLICE PUBLIC चौपाल एक सुन्दर पहल है, पुलिस और जनता के आपसी सम्बन्ध से ही इस उद्देश्य की पूर्ति हो सकती है। अपने अनुभव के आधार पर उनके द्वारा कहा गया कि आम जनता को अपनी आम धारणा को बदलना भी आवश्यक है। पुलिस के बिना समाज के की कोई धारणा नहीं रह जाती। हमें भी पुलिस का हर सम्भव सहयोग करना चाहिए। विश्वास जताया गया कि इस पहल की निरन्तरता बनायी रखी जाये और जनता की समस्याओं का निराकरण हो। बाइकर्स के वाहनों के साउंड एवं स्पीड को कम किये जाने हेतु नियमित चैकिंग की जाये। पार्किंग का सदुपयोग किये जाने का अनुरोध किया जाये। समय-समय पर आम आदमी के साथ पुलिस की बैठक हो और लोगों को कानूनी जानकारी भी दी जाये।

पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि लोगों के सुझावों पर अमल किया जायेगा जनता के निरन्तर सहयोग की अपेक्षा जताई गयी।

POLICE PUBLIC चौपाल की समाप्ति के उपरान्त स्थानीय पुलिस का सहयोग करने वाले कुल स्थानीय 6 लोगों को सम्मानित भी किया गया। तदोपरान्त POLICE MAN OF THE MONTH के रूप में 3 पुलिस कर्मियों तथा नवीन पहल BEST BUDDY OF THE MONTH के रूप में कुल 10 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया।
सम्मानित हुए स्थानीय लोगों का विवरण:-
1 धर्मेन्द्र जगवाण निवासी ग्राम भटवाडीसैण
2 बाग सिंह जगवाण निवासी ग्राम छतोली
3 गोविन्द सिंह बिष्ट निवासी ग्राम बांसवाडा
4 मुकेश बिष्ट निवासी ग्राम बांसवाडा
5 आशु कण्डारी, निवासी ग्राम बांसवाडा
6 अनुज सिंह, निवासी ग्राम बांसवाडा

POLICE MAN OF THE MONTH
1 आरक्षी पंकज आर्य
2 आरक्षी अमित कुमार
3 आरक्षी नीरज शुक्ला

BEST BUDDY OF THE MONTH
1 उपनिरीक्षक सोनल
2 महिला आरक्षी नीमा
3 महिला आरक्षी कुसुम
4 महिला आरक्षी वन्दना
5 महिला आरक्षी ललिता
6 महिला आरक्षी सोनी
7 महिला आरक्षी अर्चना
8 महिला आरक्षी अनीता
9 महिला आरक्षी श्वेता
10 महिला आरक्षी पूनम

इसके अतिरिक्त 4 अग्निशमन कार्मिकों को रेस्क्यू के दौरान अच्छा कार्य करने तथा आरक्षी दीपक ममगाईं को उत्कृष्ट ड्यूटी करने के फलस्वरूप प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अरुणा बैंजवाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्री अशोक खत्री, पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग श्री गणेश कोहली, थानाध्यक्ष अगस्त्यमुनि श्री रविन्द्र कौशल सहित कुल 60-65 स्थानीय लोग व जनप्रतिनिधि तथा पुलिस के 100 अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।