Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता कांस्य, सीएम...

अल्मोड़ा निवासी लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता कांस्य, सीएम ने दी शुभकामनाएं….

561
SHARE

अल्मोड़ा निवासी भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में कांस्य पदक अपने नाम किया है। लक्ष्य इसी के साथ बीडब्लूएफ विश्व चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी भी बन गए हैं। प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में लक्ष्य सेन ने चाइना के झाओ जुन पेंग को एक कड़े संघर्षपूर्ण मैच में 21-15,15-21,22-20 से हराकर सेमी फाइनल में अपना स्थान पक्का किया था। हालांकि सेमीफाइनल में उन्हें हमवतन खिलाड़ी किंदाबी श्रीकांत से हार का सामना कर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। 20 वर्षीय लक्ष्य सेन उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद निवासी हैं, उनकी इस उपलब्धि पर उनके गृह जनपद में भी खुशी का माहौल है। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी हैं, मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा है अल्मोड़ा के रहने वाले उत्तराखंड के सपूत, प्रतिभावान बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को स्पेन में खेले गए वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने पर हार्दिक बधाई। मैं समस्त प्रदेश वासियों की तरफ से उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

इस प्रतियोगिता के रजत व कांस्य पदक भारत के ही नाम रहे। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप प्रतियोगिता में रजत व कांस्य पदक जीतने पर स्टार भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत व लक्ष्य सेन को देशभर से बधाईयाँ मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन खिलाड़ियों को अपनी बधाई दी है। किदांबी श्रीकांत सेमीफाइनल में लक्ष्य सेन को हराकर प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचे थे,लेकिन फाइनल में वह स्वर्ण पदक जीतने से चूक गए।

फाइनल में हार के साथ ही भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत का बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का सपना टूट गया। रविवार को उन्हें मेंस सिंगल्स के फाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यू ने हराकर गोल्ड मेडल जीता। किदांबी  को फाइनल में 15-21, 20-22 से हराया। श्रीकांत को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। दोनों के बीच 43 मिनट तक मुकाबला जीता। किदांबी श्रीकांत वर्ल्ड चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं।