Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोडा- सात छात्रों के यौन उत्पीडन के आरोपी शिक्षक को पुलिस ने...

अल्मोडा- सात छात्रों के यौन उत्पीडन के आरोपी शिक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

35
SHARE

अल्मोड़ा जनपद के ताड़ीखेत ब्लॉक स्थित एक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक द्वारा 7 छात्रों के यौन उत्पीडन का मामला सामने आया था, मामले में अभिभावकों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कार्रवाई करते हुए अल्मोड़ा पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

ये था पूरा प्रकरण-

अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लॉक में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सालीखेत है। यह विद्यालय नैनीताल जिले के खैरना से सटे एक गांव में है। बीती दस मई को विद्यालय के आठवीं और नवीं कक्षा के सात छात्रों ने प्रधानाचार्य को शिकायती पत्र देकर एक शिक्षक पर उनके साथ अश्लील बातें करने, गंदी हरकतें करने का आरोप लगाया था, आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई को लेकर ग़ुस्साए अभिभावकों ने स्कूल में जमकर हंगामा भी किया।

प्रधानाचार्य ने मामले की जांच तत्काल विद्यालय की यौन उत्पीड़न उन्मूलन समिति को सौंपकर जांच रिपोर्ट मांगी। समिति की जांच में यौन उत्पीड़न के आरोप आंशिक रूप से सही पाए गए हैं। पीड़ित छात्रों ने भी समिति के सामने अपने साथ हुए कृत्य की बात विस्तार से रखी।

13 मई 2022 को राजस्व क्षेत्र तहसील रानीखेत में वादी हरीश चन्द्र जोशी द्वारा बनाम ऐबरन कुमार गंगवार शिक्षक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सालीखेत रानीखेत के विरुद्ध स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के साथ यौन उत्पीड़न करने के सम्बन्ध में अभियोग दर्ज कराया गया,जो रेगुलर पुलिस को हस्तान्तरित की गई।

प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुये प्रदीप राय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा तत्काल संज्ञान लेकर प्रकरण की विवेचना महिला थानाध्यक्ष बरखा कन्याल को सुपुर्द करते हुए, अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु ओशिन जोशी पुलिस उपाधीक्षक आँपरेशन के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम गठित की गयी।

पुलिस टीम द्वारा अथक प्रयास, सर्विलांस की मदद एवं सुरागरसी पतारसी के उपरान्त मामले में ऐबरन कुमार गंगवार उम्र 53 वर्ष को दबिश देकर दिनांक 18.05.2022 को ज्योलीकोट भवानी तिराहे से गिरफ्तार किया।