Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- यहां शिक्षक पर 7 छात्रों ने लगाए यौन उत्पीडन के आरोप….

अल्मोड़ा- यहां शिक्षक पर 7 छात्रों ने लगाए यौन उत्पीडन के आरोप….

23
SHARE

गुरू को भगवान से भी बढ़कर दर्जा दिया गया है, लेकिन इन दिनों कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो कि गुरु शिष्य परंपरा को शर्मसार कर रहे हैं। हाल ही में नैनीताल जनपद के धारी ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज पुटगांव में अंग्रेजी प्रवक्ता ने विद्यालय की 12वीं कक्षा की छात्रा को फेसबुक पर अश्लील मैसेज भेज दिया था, जिसके बाद शिक्षक के खिलाफ जांच व कार्रवाई के आदेश दे दिए गए थे। अब गुरु शिष्य की परंपरा को शर्मसार करने का मामला अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लॉक स्थित एक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से सामने आया है, यहां एक शिक्षक पर सात से अधिक छात्रों ने आप्राकृतिक यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस संबंध में छात्रों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ विद्यालय के प्रधानाचार्य को लिखित शिकायत दी। गुरुवार को आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई न होने से गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल में जमकर हंगामा काटा।

अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लॉक में एक राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय है। यह विद्यालय नैनीताल जिले के खैरना से सटे एक गांव में है। बीती दस मई को विद्यालय के आठवीं और नवीं कक्षा के सात छात्रों ने प्रधानाचार्य को शिकायती पत्र देकर एक शिक्षक पर उनके साथ अश्लील बातें करने, गंदी हरकतें करने का आरोप लगाया है।

प्रधानाचार्य ने मामले की जांच तत्काल विद्यालय की यौन उत्पीड़न उन्मूलन समिति को सौंपकर जांच रिपोर्ट मांगी। समिति की जांच में यौन उत्पीड़न के आरोप आंशिक रूप से सही पाए गए हैं। पीड़ित छात्रों ने भी समिति के सामने अपने साथ हुए कृत्य की बात विस्तार से रखी। हालांकि समिति ने स्पष्ट किया कि आरोपी शिक्षक बीती 22 अप्रैल से मेडिकल अवकाश पर अपने घर बरेली चले जाने से उसका पक्ष नहीं लिया जा सका है।

अभिभावकों ने दिया अल्मेटम: यौन उत्पीड़न उन्मूलन समिति की बैठक में गुरुवार को अभिभावकों ने तीन दिन के भीतर आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।