Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- जनपद के 7 बच्चों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना का...

अल्मोड़ा- जनपद के 7 बच्चों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना का लाभ….

18
SHARE

वैश्विक महामारी कोविड 19 के दौरान अपने माता -पिता एवं अभिभावकों को खो चुके नाबालिक बच्चों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन के तहत चयनित बच्चों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संवाद कार्यक्रम हुआ। इस दौरान देशभर में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिलाधिकारी वंदना ने जनपद के सात चयनित बच्चों को योजना से जुड़े दस्तावेज एवं प्रधानमंत्री द्वारा बच्चों को भेजा स्नेहपत्र प्रदान किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने योजना के तहत कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के बच्चों की स्कॉलरशिप को भी वर्चुअली तथा डिजिटली बच्चों के खाते में ट्रांसफर किया।

इस योजना के तहत माता पिता को खो चुके बच्चों के लिए पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन फंड से शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वास्थ्य बीमा एवं उच्च शिक्षा के लिए लोन भी उपलब्ध करवाया जाता है। ऐसे बच्चों के संरक्षण का जिम्मा जनपद में जिलाधिकारी द्वारा निभाया जाता है।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि जनपद में 7 बच्चों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन फंड के अंतर्गत आच्छादित किया गया है। सभी बच्चों को पूरा सहयोग एवं सारे लाभ दिए जाएंगे। अल्मोड़ा से कार्यक्रम में डीडीओ केएन तिवारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी राजीव नयन तिवारी, चयनित बच्चे एवं अभिभावक समेत अन्य उपस्थित रहे।