Home खास ख़बर Airtel 4G यूजर्स के लिए खुशखबरी, LTE 900 तकनीक में इंडोर में...

Airtel 4G यूजर्स के लिए खुशखबरी, LTE 900 तकनीक में इंडोर में भी मिलेगा जबरदस्त नेटवर्क

937
SHARE

Airtel 4G यूजर्स के लिए कंपनी ने नई LTE 900 तकनीक को इंट्रोड्यूस किया है। इस तकनीक से यूजर्स को इंडोर में भी फुल नेटवर्क कवरेज और हाई स्पीड इंटरनेट का एक्सेस मिल सकेगा। Airtel के इस कदम से कंपनी के करोडो़ं यूजर्स को बेहतर नेटवर्क और कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। Airtel ने इस नई तकनीक को फिलहाल कर्नाटक टेलिकॉम सर्किल के लिए उपलब्ध कराया है। बाद में इसे अन्य टेलिकॉम सर्किल के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

कंपनी का दावा है कि LTE 900 तकनीक के डिप्लॉयमेंट से यूजर्स को 900 मेगा हर्ट्ज बैंड के जरिए नेटवर्क मुहैया कराया जाएगा जो इंडोर में भी बेहतर कवरेज देता है। इस तकनीक का फायदा खासतौर पर स्मार्टफोन यूजर्स को होगा जिन्हें अतिरिक्त इंटरनेट स्पीड का लाभ मिलेगा। बेहतर इंडोर कवरेज का मतलब साफ है कि यूजर्स को मल्टी स्टोरी बिल्डिंग, ऑफिस, मॉल एवं अन्य जगहों पर भी अच्छी कनेक्टिविटी मिलेगी।

कंपनी के कर्नाटक क्षेत्रे के सीईओ सी. सुरेन्द्रन ने कहा, हमरा मुख्य लक्ष्य ग्राहकों को बेहतर नेटवर्क एक्सपीरियंस प्रदान करना है। LTE 900 तकनीक के डिप्लॉयमेंट के बाद Airtel 4G कवरेज को और भी बेहतर किया जाएगा, खास तौर पर घरों और बिल्डिंग के अंदर। Airtel स्मार्टफोन कस्टमर्स को बिना किसी बाधा के हाई स्पीड 4G डाटा का लाभ मिलेगा। जिसकी वजह से यूजर्स एचडी क्वालिटी की कॉलिंग का भी लुफ्त इस अपग्रेडेड नेटवर्क के जरिए उठा सकेंगे। हम अपने नेटवर्क में लगातार सुधार करते हुए नई तकनीक लाने का प्रयास कर रहे हैं।

Airtel का यह LTE 900 नेटवर्क कंपनी के 5G सेवा की शुरुआत से पहले यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी देगा। इसके अलावा Airtel ने ही सबसे पहले MIMO (मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट) तकनीक का इस्तेमाल किया था। जिसे 4.5G भी कहा जाता है। Airtel के इस कदम से प्रतिद्वंदी कंपनियों Jio, Vodafone Idea और BSNL को कड़ी चुनौती मिल सकती है।