Home उत्तराखंड आरटीई के तहत प्राइवेट स्कूलों में 2499 बच्चों को मिला दाखिला…

आरटीई के तहत प्राइवेट स्कूलों में 2499 बच्चों को मिला दाखिला…

30
SHARE

शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 12 (1) (ब) के अंतर्गत 25 प्रतिशत कोटे में वर्ष 2022-23 के लिए राज्य के प्राइवेट स्कूलों में प्रवेश के लिए सभी 13 जिलों के लिए द्वितीय चरण की लॉटरी निकल गई है, जिसके तहत 2499 बच्चों का प्राइवेट स्कूलों में दाखिला होगा।

समग्र शिक्षा के अपर राज्य परियोजना निदेशक डॉ. मुकुल कुमार सती ने बतााया कि लॉटरी में चयनित बच्चों की सूची जिलों के उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 07 सितंबर को चस्पा की जाएगी। बच्चों/अभिभावकों द्वारा चयन की संपूर्ण जानकारी बेवसाइट  https://www.rte121c-ukd.in पर प्राप्त की जा सकती है। जिंन बच्चों का चयन हुआ है, वह संबंधित विद्यालय से संपर्क कर प्रवेश संबंधी प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

उन्होंने बतााया कि जिंन छात्र-छात्राओं के आवेदन सही पाए गए उन्हीं को लॉटरी प्रक्रिया में शामिल किया गया तथा लॉटरी से संबंधित सूचना आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं के मोबाइल नंबर पर दी गई है। चयनित छात्र-छात्राओं के द्वारा लॉटरी घोषित होने के बाद 21 सितंबर से विद्यालय से संपर्क कर प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण करें, निर्धारित समय तक प्रवेश हेतु उपस्थित न होने वाले छात्र-छात्राओं का प्रवेश निरस्त समझा जाएगा।