Home उत्तराखंड डाकपत्थर शक्ति नहर में डूबा 19 वर्षीय किशोर, एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने...

डाकपत्थर शक्ति नहर में डूबा 19 वर्षीय किशोर, एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने किया शव बरामद….

34
SHARE

उत्तराखण्ड में गर्मी बढ़ने के साथ ही लोग गर्मी ने निजात पाने हेतु नदी, तालाबों की तरफ रूख कर रहे हैं। इसके साथ ही नदी, नहरों में डूबने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। बीते दिवस ऋषिकेश में स्वामी नारायण घाट पर एक व्यक्ति गंगा नदी में डूब गया था तो वहीं आज डाकपत्थर शक्ति नहर में एक 19 वर्षीय किशोर के डूबने की खबर सामने आई है।

बुधवार 11 मई 2022 को चौकी डाकपत्थर द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया है कि डाकपत्थर शक्ति नहर में एक 19 वर्षीय किशोर डूब गया है। जिसकी सर्चिंग हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उपरोक्त सूचना प्राप्त होने पर एसडीआरएफ पोस्ट डाकपत्थर से मुख्य आरक्षी सुरेश तोमर के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों व राफ्ट के तत्काल घटनास्थल पर पहुंची।

एसडीआरएफ टीम द्वारा उक्त किशोर की सर्चिंग हेतु राफ्ट व डीप डाइवर्स की सहायता से सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। सर्चिंग के दौरान डीप डाइवर लक्ष्मण सिंह को पानी की गहराई में भेजा गया। डीप डाइवर द्वारा 25 से 30 फीट गहराई में जाकर उक्त किशोर के शव खोज निकाला गया व उक्त किशोर नाम वेदांक जोशी पुत्र राजेंद्र जोशी उम्र 19 वर्ष निवासी तहसील चकराता के शव को बरामद कर जिला पुलिस को सुपुर्द किया गया।