Home उत्तराखंड दोस्तों संग सरयू नदी में नहाने गया 15 वर्षीय बालक डूबा, एसडीआएएफ...

दोस्तों संग सरयू नदी में नहाने गया 15 वर्षीय बालक डूबा, एसडीआएएफ टीम ने शव किया बरामद….

12
SHARE

उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद से फिर एक दुखद खबर सामने आई है, जहां सरयू नदी में नहाने गए एक 15 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत हो गई है। एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने रेस्क्यू अभियान चलाकर किशोर का शव बरामद किया।

एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 जून 2022 को एसडीआरएफ टीम को थाना कपकोट द्वारा सूचित किया कि आरे नामक स्थान पर सरयू नदी में एक बच्चा डूब गया है। जिसकी सर्चिंग हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उपरोक्त सूचना प्राप्त होते ही एसडीआरएफ पोस्ट कपकोट से रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

एसडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर पहुंचने के उपरांत पता चला कि उक्त लड़का अपने दोस्तो के साथ सरयू नदी में नहाने के लिए गया था। नदी के पानी की गहराई का अंदाजा न लगने के कारण उक्त लड़का 15 से 20 फीट गहरे पानी में डूब गया।

एसडीआरएफ टीम द्वारा उक्त लड़के की सर्चिंग की गई, गहन सर्चिंग के दौरान उक्त बच्चे नाम सौरभ सिंह पुत्र अर्जुन सिंह उम्र 15 वर्ष निवासी ग्वाड बागेश्वर का शव बरामद कर मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

प्रदेश में नदी में डूबकर मौत की कई घटनाएँ सामने आ चुकी हैं, बावजूद इसके ना पुलिस ना अभिभावक बच्चों को नदियों में जाने से नहीं रोक पा रहे हैं। जिसके चलते अब तक कई घरों के चिराग बुझ चुके हैं।