Home उत्तराखंड नशामुक्त उत्तराखण्ड के लिए रविवार को दौडेंगे 15 हजार लोग, देहरादून की...

नशामुक्त उत्तराखण्ड के लिए रविवार को दौडेंगे 15 हजार लोग, देहरादून की सड़कों पर रूट रहेगा डायवर्ट……

26
SHARE

नशा मुक्त उत्तराखंड और देश की एकता के लिए रविवार को दून में 15 हजार से ज्यादा लोग दौड़ेंगे। मौका होगा उत्तराखंड पुलिस मैराथन का। इस प्रतियोगिता में 15 देशों के 112 से ज्यादा धावक भी हिस्सा लेंगे। शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने पुलिस लाइन से बीआईबी नंबर लिए, जो शनिवार को भी मिलेंगे।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि इसके लिए प्रतिभागियों को सुबह छह बजे पुलिस लाइन पहुंचना होगा। यहां साढ़े सात बजे सीएम पुष्कर धामी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस दौरान हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला सहित कई लोग मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि मैराथन के रूटों पर व्यापार मंडल और स्वयंसेवकों के सहयोग से वाटर एवं फिजियोथैरेपी प्वॉइंट की व्यवस्था रहेगी। इसके साथ ही रास्तेभर में मोबाइल एंबुलेंस भी तैनात रहेंगी। एसडीआरएफ के 50 से अधिक जवानों को भी इस रूट पर तैनात किया जा रहा है। वे प्रतिभागियों की मदद के साथ रास्ता भी दिखाएंगे। 21 किमी, 10 किमी और तीन किमी की तीन मैराथन होंगी। मैराथन की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। कैलाश खेर सहित कई कलाकार प्रस्तुतियां देंगे।

मैराथन को देखते हुए यातायात पुलिस ने मैराथन के लिए ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है। रिस्पना से ईसी रोड, प्रिंस चौक और राजपुर रोड जाने वाले वाहनों को आईएसबीटी से होकर भेजा जाएगा।

एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने बताया कि आईएसबीटी से वाहन बल्लूपुर और सहारनपुर चौक, घंटाघर से राजपुर रोड जा सकते हैं। धर्मपुर चौक, अग्रवाल बेकरी से आगे आराघर और रेसकोर्स की ओर ट्रैफिक बंद रहेगा। एमकेपी, बुद्धा चौक, मनोज क्लीनिक, रोजगार तिराहे से कोई भी वाहन ईसी रोड की ओर नहीं भेजा जाएगा। राजपुर रोड पर ग्रेट वैल्यू से बहल चौक के बीच वाहन एक ही लाइन में आ-जा सकेंगे। आईटी पार्क से धोरण पुल की तरफ और काठबंगला पुल से कैनाल रोड पर कोई भी वाहन नहीं भेजे जाएंगे। इंद्रबाबा मार्ग और पुरानी चुंगी से वाहन कैनाल रोड पर नहीं भेजे जाएंगे।