Home अपना उत्तराखंड पंतनगर से तीन नए शहरों के लिए जल्द हवाई सेवा, जानकर हो...

पंतनगर से तीन नए शहरों के लिए जल्द हवाई सेवा, जानकर हो जाएंगे खुश

771
SHARE
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पंतनगर एयरपोर्ट से तीन नए शहरों के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू करने का फैसला लिया। जानिए कौन से है यह तीन शहर..

यह तीन शहर है लखनऊ, चंडीगढ़ और कानपुर के लिए हवाई सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। तीनों ही शहरों से अच्छा ट्रैफिक मिलने की उम्मीद है, क्योंकि इन शहरों में बड़ी संख्या में कुमाऊं के प्रवासी रहते हैं। इसके अलावा पर्यटन सीजन में भी विमान कंपनियों को अच्छा ट्रैफिक मिलेगा। यही वजह है कि विमान कंपनियों ने तीनों शहरों के लिए 42 सीटर विमान के लिए हामी भरी है।

पंतनगर एयरपोर्ट निदेशक एसके सिंह ने बताया कि तीनों शहरों के लिए हवाई कंपनियों के साथ टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। पंतनगर से दिल्ली, देहरादून और पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा पहले से ही सुचारु हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद स्पाइस जेट और एयर हेरिटेज लखनऊ, चंडीगढ़, कानपुर के लिए भी हवाई सेवा शुरू करेगी।

दिल्ली-पंतनगर और चंडीगढ़ के बीच हेरिटेज हवाई कंपनी की ओर से सेवाएं दी जाएगी, जबकि दिल्ली-पंतनगर और कानपुर के बीच स्पाइस जेट अपनी सेवाएं देगा। उन्होंने बताया कि पंतनगर से मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरू करने के प्रयास किए जाएंगे। कहा कि नई सेवा शुरू होने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

हवाई जहाज खराब, नहीं आ पाया वापस देहरादून

रविवार को पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए प्लाइट नहीं गई। शनिवार को खराबी आने के कारण विमान देहरादून वापस नहीं जा पाया था।  रविवार को नैनीसैनी में खड़े विमान की खराबी को तकनीकी टीम ने दूर किया। अपराह्न 3.45 बजे विमान ने देहरादून के लिए उड़ान भरी। विमान में 9 यात्री देहरादून गए। शनिवार की सुबह देहरादून से विमान यात्रियों को लेकर पिथौरागढ़ पहुंचा। यहां से यात्रियों को पंतनगर और वहां से पिथौरागढ़ लाया गया।

देहरादून वापसी के दौरान विमान में खराबी आ गई। विमान नैनीसैनी हवाई पट्टी से देहरादून के लिए वापस उड़ान नहीं भर पाया। इसी विमान से जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद पांडेय को देहरादून लौटना था। ऐन मौके पर विमान में खराबी के कारण मंत्री सड़क मार्ग से देहरादून गए।

रविवार को सुबह से ही यात्री पिथौरागढ़ और पंतनगर में विमान का इंतजार करते रहे लेकिन उनके हाथ मायूसी लगी। विमान सेवा में आए दिन व्यवधान आने से यात्रियों में नाराजगी है। लोगों का कहना है कि हवाई सेवा में यात्रियों की संख्या को देखते हुए अधिक सीट वाले विमान से यात्रा संचालित की जानी चाहिए।