Home अपना उत्तराखंड अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में दम दिखा चुका है ये पहलवान,देवभूमि में...

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती में दम दिखा चुका है ये पहलवान,देवभूमि में जल्द खोलेगा अखाड़ा

1488
SHARE
ऋषिकेश के रहने वाले लाभांशु शर्मा इन दिनों विदेशों में अपनी कुश्ती के दांव पेंच दिखा रहे हैं। लाभांशु शर्मा ये अबतक राष्ट्रीय स्तर पर 8 स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाभांशु शर्मा ने दो स्वर्ण पदक देश के नाम किये हैं। लाभांशु ने पिछले वर्ष जॉर्जिया में 20 टन का ट्रक खींचकर यूनिक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था।  लाभाशुं को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री भी वीरता पुरस्कार से नवाज चुके हैं।
इन  दिनों लाभांशु शर्मा न्यूजीलैंड कुश्ती फेडरेशन के ऑफर पर वहां प्रैक्टिस कर रहे हैं। गौरतलब है कि लभांशु को न्यूजीलैंड की एक निजी कुश्ती एकेडमी द्वारा रेसलिंग कोचिंग का प्रस्ताव मिला है। जिसके लिए उन्हें अच्छी सैलरी का भी ऑफर की गई है। लभांशु शर्मा ने इस प्रस्ताव को ठुकराते हुए प्रदेश में काम करने की इच्छा जताई है।

ईनाडु इंडिया से दूरभाष पर हुई बातचीत में दीपाशुं ने कहा कि विदेशों में कोचिंग देने से अच्छा है कि वे अपने प्रदेश में एकेडमी खोले और युवाओं को प्रशिक्षण दें। दीपाशुं ने कहा कि अगर वे प्रदेश में एकेडमी खोलते हैं को इससे यहां के बच्चों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही न्यूजीलैंड से ट्रेनिंग खत्म कर वापस आएंगे। जिसके बाद वे उत्तराखंड में कुश्ती का अखाड़ा खोलेंगे। जिससे की पहाड़ के युवाओं को भी कुश्ती के गुर सीखने का मौका मिल सके।